National Adolescent Summit 2023 में अरिहंतियंस ने पाई ख्याति

National Adolescent Summit 2023 में अरिहंतियंस ने पाई ख्याति

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन--22 दिसंबर
 

नई दिल्ली बाल भवन में (National Adolescent Summit on life skills 2023) कासफल आयोजन हुआ। इस आयोजन मे अरिहंत इंटरनेशनल  स्कूल, नाहन की ग्यारहवीं कक्षा  की सभ्यता, आदिती, शरण्या  ने  व बारहवीं कक्षा की अनन्या ने भाग लिया। इस तीन दिवसीय समिट में  भारत के विभिन्न राज्यों के लगभग 140 विद्यालयों ने शिरकत की।  

गौरतलब है की सिरमौर क्षेत्र से इस आयोजन में भाग लेने हेतु केवल दो ही विद्यालयों का चयन हुआ था जिनमें से एक अरिहंत इंटरनेशनल  था ।इस आयोजन में मुख्यातिथि के रूप मे CBSE की प्रमुख निधि  छीब्बर उपस्थित रही । लगभग 500 शिक्षाविद, काउंसलर  जासफ एमनरल डायरेक्टर (एकेडमिक) CBSE तथा आपकी अदालत के प्रमुख वक्ता रजत शर्मा इस आयोजन में उपस्थित रहे। समिट का उद्देश्य जीवन कौशल का विकास, मानसिक स्वास्थ्य, सुरक्षा, समानता के प्रति जागृति फैलाना था।

 अरिहंत इ. स्कूल नाहन की प्रधानाचार्या दविंदर साहनी ने बताया कि विद्‌यालय के छात्रों ने  बाल संसद, चित्रकला, नुक्कड़ नाटक व प्रदर्शनी प्रस्तुत की और Star event school का खिताब भी अर्जित किया। प्रधानाचार्या ने बताया कि अरिहंत इंटरनेशनल वि‌द्यालय के छात्रो को अपनी प्रतिभा व क्षमता को निखारकर जीवन में नए आयाम  स्थापित करने का प्रयास करता है ।

प्रबंधक समीति के अध्यक्ष अनिल जैन व उपाध्यक्ष सचिन जैन ने छात्रों व प्रधानाचार्या जी को सफल भागीदारी हेतु शुभकामनाएँ प्रदान की ।