104 वर्षीय बुजुर्ग की हुई कूल्हे की सफल सर्जरी इ सी एच एस योजना के तहत हुआ मुफ्त इलाज़

104 वर्षीय बुजुर्ग की हुई कूल्हे की सफल सर्जरी  इ सी एच एस योजना के तहत हुआ मुफ्त इलाज़

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 17 जनवरी 

श्री साई अस्पताल नाहन के हड्डी रोग एवं जोड़ प्रत्यारोपण विभाग के विशेषज्ञों की टीम द्वारा 104 वर्षीय बुजुर्ग के कूल्हे की सफल सर्जरी की गयी। नाहन के गांव रोडवाली निवासी चूहड़ सिंह के पुत्र हरबंस सिंह ने बताया की उनके पिता जी की उम्र 104 वर्ष है और कुछ दिन पहले पिता जी घर पर ही गिर गए थे।  जिस से उनके हिप जॉइंट में फ्रैक्चर हो गया था।  

उन्होंने बताया की उनके पिता जी को इ सी एच एस योजना के अंतर्गत श्री साई हॉस्पिटल नाहन में दाखिल करवाया था।  उनकी सफल सर्जरी हुई। 
हड्डी एवं जोड़ प्रत्यारोपण विशेषज्ञ डॉ पी एस एन प्रसाद ने बताया की मरीज के कुह्ले में फ्रैक्चर होने के कारण मरीज को चलने और उठते बैठते परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।  मरीज की कुह्ले की सफल सर्जरी की गयी।

 अब मरीज वॉकर के सहारे चलने लगे है और अपने दिनचर्या के कार्य सफतला पूर्वक कर रहे है।  डॉ प्रसाद ने बताया की मरीज की उम्र के साथ साथ उनका होंसला भी बहुत बड़ा था।  मरीज भारतीय सेना से रिटायर हुए है तो उनके होंसले और हिम्मत से ही टीम ने सर्जरी को सफलता पूर्वक सम्पन किया।  

श्री साई हॉस्पिटल के निदेशक डॉ दिनेश बेदी ने बताया की अस्पताल नित नए आयाम स्थापित करने में अग्रसर है आम जान मानस के विश्वास और अस्पताल की अनुभवी टीम के होंसलों से ही हम ऐसे गंभीर समस्याओं को सफलता पूर्वक सुलझा पा रहे है।  

उन्होंने बताया की अस्पताल में इ सी एच एस योजना सुचारु रूप से चल रही है और हमारे भारतीय सेना से सम्बन्ध रखने वाले लोग अस्पताल की सुविधा का लाभ दें।