व्यवस्था परिवर्तन के लिए कार्य कर रहे हैं मुख्यमंत्री : सुनील शर्मा बिट्टू

व्यवस्था परिवर्तन के लिए कार्य कर रहे हैं मुख्यमंत्री : सुनील शर्मा बिट्टू

अक्स न्यूज लाइन हमीरपुर 11 जनवरी 

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यवस्था परिवर्तन के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं और ऐसे कई बड़े निर्णय ले रहे हैं, जिनसे हमारा प्रदेश तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा। वीरवार को ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि मात्र एक वर्ष के कार्यकाल में ही ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने देश-विदेश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।
   इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और बच्चों को अभिभावकों को बधाई देते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि शिक्षा का मूल उद्देश्य बच्चों को अच्छे इनसान बनाना है। उन्होंने शिक्षकों और अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को अच्छे इनसान और राष्ट्रभक्त बनने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करते रहें। सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि शिक्षकों और अभिभावकों के मार्गदर्शन और लगातार प्रोत्साहन से बच्चे जीवन में बड़ी सफलताएं हासिल कर सकते हैं। इस ओर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।
 ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर की उपलब्धियों की सराहना करते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि यह संस्थान और इसके विद्यार्थी विभिन्न गतिविधियों में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करते हैं। उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि वे जीवन में खूब मेहनत करें और आगे बढ़ें।
 सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि ब्वायज स्कूल में सोलर प्लांट स्थापित करने के साथ-साथ छत की मरम्मत के लिए भी धनराशि का प्रावधान करवाया गया था और ये कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल के मैदान में सोलर लाइट्स लगाने के लिए भी धनराशि का प्रावधान कर दिया गया है। ये लाइट्स अतिशीघ्र लगा दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि संस्थान में अन्य सुविधाओं के विस्तार के लिए भी वह लगातार प्रयासरत रहेंगे। इस अवसर पर उन्होंने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

 इससे पहले प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक अनिल कौशल, निरीक्षण विंग के उपनिदेशक नवीन शर्मा, अन्य अधिकारी, कांग्रेस के पदाधिकारी, शिक्षक, बच्चों के अभिभावक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।