राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवाल के लिए 122 महिला मंडलों ने की महानाटी की रिहर्सल

राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवाल के लिए  122 महिला मंडलों  ने की  महानाटी की रिहर्सल

अक़्स न्यूज लाइन,कुल्लु --31 दिसंबर
 

3 और 5 जनवरी को होने वाली महानाटी के लिए आज राइट बैंक की 122 महिला मंडलों की लगभग 400 महिलाओं ने  मनाली के मालरोड़ में रिहर्सल की ।  नववर्ष का जश्न मनाने के लिए मनाली पहुंचे पर्यटकों ने जहां नाटी का लुत्फ लिया, वहीं महिलाओं के साथ महानाटी मे थिरकने भी लुत्फ भी लिया।  पर्यटक भी महानाटी में महिलाओं के साथ खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए। पर्यटकों ने महानाटी को अपने मोबाइल में कैद किया।
 गौरतलब है कि दो से छह जनवरी तक राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है। सांस्कृतिक झांकियां, विंटर क्वीन प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रहेगी।

तीन और पांच जनवरी को मालरोड पर महानाटी का आयोजन किया जाएगा। तीन  जनवरी को लेफ्ट और पांच जनवरी को राइट बैंक की महिलाएं महानाटी में भाग लेगी। महानाटी में 250 महिला मंडलों की लगभग तीन हजार महिलाएं नाटी डालेगी। रिहर्सल में महिलाओं ने दो बार नाटी डाली। मालरोड में पारंपरिक परिधानों में महिलाओं ने नाटी डाली तो पर्यटक भी रोमांचित हो गए।

कदम से कदम मिलाकर महिलाओं ने कुल्लवी गीतों पर जोरदार नाटी डाली। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इस दृश्य को लाइव किया। महानाटी आयोजन समिति के प्रभारी बालक राम ने बताया कि महानाटी का कार्निवल के दौरान दो दिन शानदार आयोजन किया जाएगा। आज राइट बैंक की महिलाओं की फाइनल रिहर्सल हुई।