सैंकड़ों हाटियों अनुसुचित जन जाति बिल लटकाने के खिलाफ हल्ला बोला....नाहन में जमकर नारेबाजी की, डीसी को सौंपा ज्ञापन

सैंकड़ों हाटियों अनुसुचित जन जाति बिल लटकाने के खिलाफ हल्ला बोला....नाहन में जमकर नारेबाजी की, डीसी को सौंपा ज्ञापन

 अक्स न्यूज   लाइन .. नाहन, 05 दिसम्बर

गिरिपार क्षेत्र से मंगलवार को सैंक ड़ों की तादाद में आए हाटी समुदाय के लोगों अनुसुचित जन जाति बिल लटकाने के मामले में  राज्य सरकार की कारगुजारी को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। लोगों जिनमें भारी संख्या में युवा भी मौजूद रहे ने नाहन में जमकर नारेबाजी की बाद में  डीसी को ज्ञापन सौंपा गया।  

प्रर्दशनकारियों को हाटी समिति के पदाधिकारियों ने संबोधित करके जोश भरा। उन्होने कहा कि केंद्र की सरकार ने संसद के दोनो सदनों में हाटी एसटी बिल को पास कर राष्ट्रपति के पास भेजाए और उसके बाद महामहिम ने इस पर मुहर लगाई। 

आज चार माह का समय हो गया है लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस मामले को लटकाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाए गए है। गिरिपार साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए प्रसिद्ध रहा है। मगर घटिया सियासत के चलते कुछ नेता लोंगों को आपस में लड़ाने में लगे है। यह सब बर्दाश्त नही किया जा सकता। 
हाटी समिति के मुख्य सलाहाकार सुरेंद्र हिंदुस्तानी ने कहा की आने वाले समय में ये आंदोलन अलग हीं रुख लेगा।

उन्होंने बताया की उनके बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। सरकार का  एक साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है लेकिन अभीतक सरकार द्वारा एसटी के ओरिजनल सर्टिफिकेट जारी नही किए जा रहे है। जिसके चलतेउनके बच्चे कई भर्तियों के फॉर्म तक नहीं भर पा रहे हैँ। उन्होने कहा कि अब ज्यादा देर अन्याय नही झेला जा सकता।