राज्यपाल ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शिमला के समापन समारोह की अध्यक्षता की

राज्यपाल ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शिमला के समापन समारोह की अध्यक्षता की

अक़्स न्यूज लाइन, शिमला --18 अगस्त
 शिमला में आयोजित भव्य समापन समारोह के साथ 10वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शिमला का समापन हुआ। हिमाचल प्रदेश के माननीय राज्यपाल श्री शिव प्रताप शुक्ल ने शिमला के गेयटी हेरिटेज कल्चरल कॉम्प्लेक्स में 10वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शिमला (आईएफएफएस) के समापन समारोह की अध्यक्षता की।

तीन दिवसीय कार्यक्रम 16 से 18 अगस्त, 2024 तक शिमला में आयोजित किया गया था, जिसका उद्देश्य विश्व सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना और दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं और फिल्म प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करना था। महोत्सव के तीसरे दिन गेयटी हेरिटेज कल्चरल कॉम्प्लेक्स में सिनेमा के मेगा कार्निवल का आनंद लेने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

अंतर्राष्ट्रीय श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार थियरी ओबादिया द्वारा निर्देशित ऑन माई वे को दिया गया, जबकि द पैशन ऑफ महमूद ने आईएफएफएस 2024 पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ लंबी डॉक्यूमेंट्री का पुरस्कार जीता।

फेस्टिवल डायरेक्टर पुष्प राज ठाकुर ने कहा कि 10वें आईएफएफएस संस्करण में भारत के 27 देशों और 22 राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाली लगभग 105 फिल्में दिखाई गईं।

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भाषा एवं संस्कृति विभाग, हिमाचल प्रदेश सरकार के तत्वावधान में हिमालयन वेलोसिटी द्वारा आयोजित किया जा रहा शिमला के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का 10वां संस्करण एक भव्य आयोजन साबित हुआ, जिसमें विविध संस्कृतियों और दृष्टिकोणों के माध्यम से कहानी कहने की कला का जश्न मनाया गया। इस महोत्सव में अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय और राज्य श्रेणी में प्रतियोगिताएं हुईं। मुद्दों, विषयों, देशों और फिल्म निर्माताओं के कार्यों पर ध्यान केंद्रित करते हुए विशेष रूप से क्यूरेट किए गए सत्र भी आयोजित किए गए। फिल्मों की स्क्रीनिंग के अलावा, महोत्सव के दौरान आयोजित फिल्म संस्थानों, फिल्म समीक्षकों और फिल्म उद्योगों के विशेषज्ञों के साथ मास्टरक्लास ने पूरे उत्सव को बढ़ावा दिया।  60 स्वतंत्र निर्देशक जिनकी फिल्में इस महोत्सव में प्रदर्शित की गईं, उन्होंने भी तीन दिवसीय महोत्सव में अपनी

...