शिक्षण संस्थानों में आयोजित की प्रतियोगिताएं, भांग भी उखाड़ी

शिक्षण संस्थानों में आयोजित की प्रतियोगिताएं, भांग भी उखाड़ी

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर , 20  जून - 2023
 नशीले पदार्थों के दुरुपयोग एवं तस्करी के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य पर जारी विशेष अभियान के दूसरे दिन मंगलवार को जिले भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक शकुंतला पटियाल ने बताया कि जिले के विभिन्न स्कूलों में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई तथा कई स्कूलों के आस-पास भांग के पौधे भी उखाड़े गए।
   आईटीआई नादौन, आईटीआई भोरंज, आईटीआई बणी, आईटीआई हमीरपुर और अन्य संस्थानों में भी नशे के विरुद्ध जागरुकता कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इस दौरान आयोजित नारा लेखन, पोस्टर मेकिंग और भाषण प्रतियोगिताओं में बड़ी संख्या में प्रशिक्षुओं ने भाग लेकर नशा निवारण का संदेश दिया। इसके अलावा जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी कार्यालय एवं खेल परिसर हमीरपुर और अन्य कार्यालय परिसरों के आस-पास के क्षेत्रों में भी भांग उखाड़ो अभियान चलाया गया।
  उधर, जिला कल्याण अधिकारी राकेश पुरी ने बताया कि इस विशेष अभियान के अंतर्गत जिले भर में विशेषकर शिक्षण संस्थानों में कई गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने आम लोगों और पंचायत जनप्रतिनिधियों से भी इस अभियान में बढ़-चढक़र भाग लेने की अपील की।