लाहौल के डाइट तांदी में जिला स्तरीय कला व रंगोत्सव आयोजित, जिला परिषद अध्यक्षा बीना देवी ने की बतौर मुख्य अतिथि शिरकत।

लाहौल के डाइट तांदी में जिला स्तरीय कला  व रंगोत्सव आयोजित,  जिला परिषद अध्यक्षा बीना देवी ने की बतौर मुख्य अतिथि शिरकत।
अक्स न्यूज लाइन केलांग 1 अक्तूबर : 
 जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में  जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट तांदी में 7वें जिला स्तरीय कला उत्सव व रंग उत्सव  का आयोजन किया गया।इस उत्सव में बतौर  मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्षा बीना देवी और विशेष अतिथि पंचायत समिति सदस्य भावना ने शिरकत की I 
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित के साथ हुआ और बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना  प्रस्तुत की गई।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि बीना देवी ने  कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से बच्चों में प्रतियोगिता की भावना का विकास होता है और साथ में उनकी प्रतिभा को निखारने का अवसर भी प्राप्त होता है। 
उन्होंने कहा कि यही बच्चे आने वाले कल के भाग्य विधाता हैं और नागरिक बन कर देश के विकास में भागीदारी सुनिश्चित करेंगे, इस लिए हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम  बच्चों को सही दिशा व मार्गदर्शन प्रदान करें।उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने का आह्वान भी किया।  
डाइट प्रधानाचार्य सुनिता आनंद ने मुख्यातिथि को खतक पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।   कार्यक्रम में छेरींग गटुक खंड  प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी खंड उदयपुर, छिमे अंगमों  खंड केलांग -1 ने निर्णायक मंडल के रूप में भूमिका निभाई।
कार्यक्रम के अंत में डाइट प्रधानाचार्य सुनिता आनंद सभी का इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए धन्यवाद किया। इस प्रतियोगिता मे जिला लाहौल स्पीति  के कुल  26  स्कूलों के विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया व पंचायत  पदाधिकारियों सहित कार्यक्रम में स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।
मुख्य अथिति ने प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बच्चों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी भाग लेने की शुभकामनाएं  प्रदान की