बीते वर्ष में 34 हज़ार से अधिक लोगों की की गई "मुफ्त स्वस्थ जाँच"

बीते वर्ष में 34 हज़ार से अधिक लोगों की की गई "मुफ्त स्वस्थ जाँच"

अक्स न्यूज लाइन, नाहन 4 जनवरी : सिरमौर जिला के चिकित्सा क्षेत्र में अग्रणी नाम श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की योजना स्वस्थ सिरमौरी स्वस्थ सिरमौर के अंतर्गत वर्ष 2023 में 34 हज़ार से अधिक लोगों की  मुफ्त स्वस्थ जाँच की गयी। जिला सिरमौर की विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित मुफ्त स्वास्थ्य शिविर में अनुभवी चिकित्सकों द्वारा मरीजों की  स्वास्थ्य जांच की गयी। 

 
अधिक जानकारी देते हुए श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के निदेशक, जनरल एवं लप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ दिनेश बेदी ने बताया कि हमारी सभी शाखाओं में स्वस्थ सिरमौरी  स्वस्थ सिरमौर योजना  के तहत सिरमौर जिला के विभिन्न क्षेत्रों में मुफ्त जाँच शिविर का आयोजन किया गया। इन शिविरों में अस्पताल की अनुभवी चिकित्सकों की टीम द्वारा लोगों के स्वास्थ्य जाँच की गयी । इन मुफ्त स्वास्थ्य  जाँच शिविरों के माध्यम से बीते वर्ष लगभग 34 हज़ार लोगों का मुफ्त चेकअप किया गया। 
डॉ बेदी ने बताया कि जिला सिरमौर के दूर दराज क्षेत्रों में आयोजित शिविरों का उदेश्य यही था कि जिन क्षेत्रों में मेडिकल सुविधा उपलब्ध नहीं है। वहां के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए श्री साई ग्रुप  ऑफ़ हॉस्पिटल्स की सभी ब्रांच द्वारा अपने-अपने सीमा क्षेत्र में कैम्प आयोजित किये।
 
डॉ बेदी ने बताया कि शिविरों में मरीजों को जरुरी दवाइयां भी मुफ्त दी गयी एवं जरुरी टेस्ट मुफ्त किये गए। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी ब्रांचों में विभिन्न सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के तहत मुफ्त इलाज़ का लाभ भी पहुँचाया गया। श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स का हमेशा से उदेश्य रहा है कि किसी भी मरीज को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा का लाभ लेने के लिए बड़े शहरों में महंगें इलाजों के लिए न भटकना पड़े।  इस लिए हम हमेशा कोशिश करते है की सभी स्वास्थ्य सुविधा जिला सिरमौर में ही उपलब्ध हो सके।