औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान करने में इच्छा शक्ति दिखाएं अधिकारी- अजय सोलंकी...

औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान करने में इच्छा शक्ति दिखाएं अधिकारी- अजय सोलंकी...


अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  09 अगस्त    - 2023
औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में चेम्बर आफ कामर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधायक अजय सोलंकी ने औद्योगिक क्षेत्र को फिड करने वाली 220 के.वी. विद्युत स्टेशन को जल्द पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि मोगीनंद में नया सब-स्टेशन स्थापित करने के लिए साढ़े चार बीघा भूमि चयनित कर ली गई है उन्होंने पावर कट की समस्या का भी तुरंत समाधान करने के आदेश बिजली विभाग को दिए।
अजय सोलंकी ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र की छोटी-छोटी  समस्याएं है उन्होंने  
अधिकारियों से इन समस्याओं को दूर करने के लिए मजबूत इच्छा शक्ति का प्रदर्शन करने को कहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश में उद्योगों को बढावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि जिला के  औद्योगिक घरानों के साथ शीघ्र ही मुख्यमंत्री का संवाद करवाएंगे ताकि उद्योगों की समस्याओं का समाधान हो सके और जिला में औद्योगिक क्षेत्र को प्रोत्साहन मिले। उन्होंने कहा कि उद्योगों का हमारी आर्थिकी में बड़ा योगदान है तथा उद्योगों का विस्तार करना वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि उद्योगों की बढोतरी से  हजारों  युवाओं को रोजगार मिलेगा।
विधायक ने कहा कि वे हर समय औद्योगिक घरानों की समस्याएं सुनने व उनके समाधान करने के लिए उपलब्ध है।
बैठक के दौरान जल शक्ति विभाग ने अवगत कराया कि जोहडो से बांका बाडा-कालाअंब, मोगीनंद औद्योगिक क्षेत्र के लिए 254.71 लाख की परियोजना का कार्य पूरा हो चुका है जबकि थोड़े से क्षेत्र में लाइन को चालू करने में कठिनाई आ रही है। इस पर विधायक ने कहा कि वे ग्रामीणो से मिलकर इसके समाधान का प्रयास करेगे।
चेम्बर आॅफ कामर्स के अध्यक्ष दीपन गर्ग ने ऐजेन्डावार मांगों के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि बिजली की आपूर्ति पिछले कई सालों से सुचारू नही है और पावर कट की समस्या प्राय बनी रहती है। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र के विस्तार की बात कही।
बैठक में लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष संजय सिंगला,  प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस कमेटी रूपेन्द्र ठाकुर, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक साक्षी सती सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।