गणतंत्र दिवस पर मांडव्य कला मंच दिल्ली में मचाएगा लुडुी की धूम

गणतंत्र दिवस पर मांडव्य कला मंच दिल्ली में मचाएगा लुडुी की धूम

अक्स न्यूज लाइन मंडी 22 जनवरी :

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में दिल्ली के लाल किला में एनजेडसीसी द्वारा आयोजित भारत पर्व 2024 में हिमाचल प्रदेश की विख्यात सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था मांडव्य कला मंच के लोक कलाकार प्रदेश का नेतृत्व कर  मचाने जा रहे हैं।

दल का नेतृत्व प्रदेश  के मशहूर संस्कृतिकर्मी एवं संस्थापक मांडव्य कला मंच कुलदीप गुलेरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि मंच के नौ कलाकार  भारत पर्व में पहली बार  देश के 20 राज्यों के  200 कलाकारों के साथ   25 जनवरी को दिल्ली के लाल किला में  प्रदेश की सांस्कृतिक  झलक प्रस्तुत कर देश के सभी  कलाकारों के साथ फिनाले की बहुरंगी छठा बिखेरेंगे। इसके लिए देश के मशहूर कोरियोग्राफर सुशील शर्मा अपने सहयोगियों के साथ 18 जनवरी से खूब पसीना बहा रहे हैं।

गौरतलब है कि गत वर्ष भी मांडव्य कला मंच के कलाकारों द्वारा इतिहास रचते हुए वंदे भारतम् कार्यक्रम में भी पहली बार ही राज्य, अंतर्राज्य और फिर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ग्रैंड फिनाले जैसी बाधा को पार कर सभी मुकाबले जीतकर राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर कर्तव्य पथ पर हिमाचल का परचम लहराते हुए मंडी जनपद का गौरव बढ़ाया। जबकि गत बर्ष G-20 सम्मेलन के अतिरिक्त कुल्लू दशहरा में प्रथम बार 15 देशों के कलाकारों के साथ सांस्कृतिक झांकी व जिला  स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता जीतकर मंडी की शान बढ़ाई है।