पदमश्री अवार्डी बोले खेल युवाओं को नशे से दूर करने का एकमात्र जरिया,

पदमश्री अवार्डी बोले  खेल युवाओं को नशे से दूर करने का एकमात्र जरिया,

 अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 11 फरवरी 

खेलो भरपूर रहो नशे से दूर संदेश के साथ नाहन के  चौगान मैदान में आयोजित सिरमौर प्रीमियर लीग 2024 क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन हो गया । प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में पद्मश्री अवार्डी अजय ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से करीब 50 टीमें में हिस्सा लिया।

मीडिया से बात करते हुए पद्मश्री अवार्डी अजय ठाकुर ने कहा कि युवाओं के लिए खेल  बेहद आवश्यक है और इससे शारीरिक और मानसिक विकास होता है उन्होंने कहा इस तरह के आयोजन होना बेहद जरूरी है जिससे बच्चों में खेल की भावना पैदा होती है उन्होंने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि इस तरीके के आयोजन ही बच्चों को खेल की तरफ ले जाते हैं उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओ में अलग अलग स्थानों से बच्चे पहुंचते हैं जिससे बच्चों में मेल जोल की भावना भी पैदा होती है।

पुलिस महकमे में बतौर DSP तैनात पदमश्री अवार्डी अजय ठाकुर ने यह भी कहा की हिमाचल पुलिस भी लगातार नशे की रोकथाम के लिए प्रदेश में काम कर रही है जिसके लिए अलग-अलग टीमों का गठन भी किया गया है साथ ही नशे  के बारे में लोगों को जागरूक को भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में पंचायत स्तर पर खेल मैदान बने तो निश्चित तौर पर युवा खेलों की तरफ जाएगा और नशे जैसी विकराल समस्या से छुटकारा मिलेगा।

 प्रतियोगिता में बतौर विशिष्ट अतिथि पहुँचे उद्यमी व समाजसेवी एलडी शर्मा ने कहा कि इस तरीके के खेलों का आयोजन किया जाना अच्छी पहल है उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में खेलों को लेकर एक बड़ा अभियान चलाने की आवश्यकता देखी जा रही है और इस अभियान की शुरुवात छोटे स्तर से शुरू होनी चाहिए ताकि खेलो की तरफ युवाओं का रुझान बढ़े।