डा. बिन्दल ने 3.77 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले संभालका से अगड़ीवाला संपर्क सड़क का किया शिलान्यास

डा. बिन्दल ने 3.77 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले संभालका से अगड़ीवाला संपर्क सड़क का किया शिलान्यास

मात्तर प्रवास के दौरान किए करोड़ों के उदघाटन और शिलान्यास
नाहन-14 सितम्बर- विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हि.प्र. विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र में विकास और सेवा के अभूतपूर्व कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र की मात्तर जैसी दूरदराज और कठिन भौगोलिक स्थिति वाली पंचायत में वर्तमान में अभूतपूर्व विकास कार्य क्रियान्वित किये जा रहे हैं।
  डा. राजीव बिन्दल ने यह उदगार आज बुधवार को नाहन विधानसभा क्षेत्र की दूरदराज पंचायत मात्तर के एक दिवसीय प्रवास के दौरान विभिन्न पुलों एवं सड़कों के उदघाटन एवं शिलान्यासों के दौरान जनसमूहों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
  डा. बिन्दल ने अपने प्रवास के दौरान 3.77 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले संभालका से अगड़ीवाला संपर्क सड़क का शिलान्यास किया। उन्होंने भगतांवाला खडड पर 27.69 लाख से नव निर्मित पुल तथा 21.13 लाख रुपये की लागत से कोदेवाला-भगतांवाला संपर्क सड़क में कोदेवाला नदी पर पुल का उदघाटन किया। इसके अलावा 16.78 लाख रुपये की लागत से कोदेवाला-भगतांवाला सम्पर्क सड़क में नईवाला खाला पर पुल का शिलान्यास भी किया।
डा. बिन्दल ने कहा कि पहले चरण में मातर से भेड़ों सड़क का कार्य 5 करोड़ रुपये की लागत से किया गया। इसी प्रकार बोहलियो से संभालका सडक पर 4.50 करोड़ रुपये खर्च किए गए। दूसरे चरण में संभालका से अगड़ीवाला सड़क पर 3.77 करोड़ रुपये तथा मात्तर जीरो से मातर गांव तक 2 करोड़ रुपये से सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इसी प्रकार भेड़ों से आदि बद्री सडक का निर्माण 14 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है, हरिपुर खोल में पुल निर्माण के लिए 2.88 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार एक ही कार्यकाल में पूरी पंचायत के सड़कों को जोड़ने का विहंगम प्रयास किया गया है और आने वाले एक साल में पूरी पंचायत पक्की सड़क से जुड़ जाएगी।
डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस ने केवल वोट की राजनीति की, इलाके के विकास कार्याे की अनदेखी की, जिसकी वजह से इस दूरदराज क्षेत्र के लोग सड़कों और पुलों आदि से महरूम रहे।  
उन्होंने पंचायत में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार के साढ़े चार सालों के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि ‘‘नई मंजिलें नई राहें योजना’’ के तहत माता मंतरा देवी मंदिर क्षेत्र के सौंदर्यकरण के लिए पर्यटन विभाग द्वारा 75 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है जिस प्रारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि आज जिन पुलांे और सड़कों का उदघाटन और शिलान्यास हुआ है इससे पंचायत के हजारों लोगों को लाभ मिलेगा।

डा. बिन्दल ने पंचायत में भीमदत्त बस्ती गांव अगड़ीवाला में सामुदायिक भवन का उदघाटन भी किया।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, आर. आर. शर्मा, कमल शर्मा, शंभुदत्त, विद्यासागर, जिला परिषद सदस्य निर्मला शर्मा, भवानी दत्त शर्मा, छीमा देवी, सुभाष चंद, सुशील शर्मा, कमल शर्मा भगतांवाला, पंचायत प्रतिनिधि व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
-0-