माजरा उप-तहसील की 12 पंचायतों में विकास की नई गाथा लिखी गई है-डा. बिन्दल

माजरा उप-तहसील की 12 पंचायतों में विकास की नई गाथा लिखी गई है-डा. बिन्दल

नाहन-30-सितम्बर-विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि माजरा उप तहसील की 12 पंचायतों में मुख्यमंत्री जयराम  ठाकुर सरकार के कार्यकाल में विकास की नई गाथा लिखी गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकारों में यह क्षेत्र उपेक्षित रहा किन्तु वर्तमान में इस क्षेत्र में जहां नई उप-तहसील खोली गई, नये पटवार सर्कल खोले गए, नई पंचायते खोली गईं वहीं सड़क, पुल, शिक्षा और स्वास्थ्य के केन्द्र में अभूतपूर्व कार्य संपन्न हुए हैं। 
  यही नहीं देश का प्रतिष्ठित आईआईएम धौलांकुआ में बनाया जा रहा है। 
   डा. राजीव बिन्दल ने यह उदगार आज नाहन विधानसभा क्षेत्र के कोलर, धौलाकुंआ, माजरा और हरिपुर खोल पंचायतों में विभिन्न विकास कार्यों के उदघाटन और शिलान्यास के अवसर पर जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।    
 डा. बिन्दल ने कहा कि माजरा उप तहसील की विभिन्न पंचायतों में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि आज कोदेवाला राजकीय उच्च विद्यालच का उदघाटन किया गया है, इसी  कोदेवाला स्कूल को मिडल भी वर्तममान सरकार के कार्यकाल में ही बनाया गया था। उन्होंने कहा कि लोहगढ़ स्कूल भी हमारे कार्यकाल में बना है, हरिपुर खोल की जमा दो स्कूल भी इसी कार्यकाल में बना है। इस प्रकार भाजपा सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र मंे इस इलाके में बहुत ही शानदार कार्य किए हैं। 
  उन्होंने धौलाकुआं में प्राथमिक पाठशालाओं की खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का शुभारंभ भी किया।
 इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, पूर्व प्रधान अमर सिंह, कृष्ण कांत शर्मा,मलकीयत चौधरी, ब्रिजेश गोयल, कुलदीप ठाकुर, पुष्पा चौधरी, रत्न चौधरी, अमित गुप्ता, पंचायत प्रधान तारावती व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।
*उदघाटन और शिलान्यास*
डॉक्टर बिन्दल ने अपने प्रवास के दौरान विभिन्न योजनाओं के उदघाटन और शिलान्यास किये।
नव स्तरोन्नत राजकीय उच्च विद्यालय कोदेवाला का उदघाटन। यह स्कूल माध्यमिक से उच्च हुआ है।
 रा.व.मा. कोलर साइंस लैब भवन  का शिलान्यास-1.45 करोड़
रा व.मा. माजरा परीक्षा भवन उदघाटन 16 लाख रुपये
पीएचसी माजरा अतरिक्त भवन उदघाटन 36 लाख रुपये
माजरा-मिश्रवाला रिंग रोड़ का उदघाटन -3.87 करोड़
माजरा पेयजल योजना का लोकार्पण 80.60 लाख रुपए