25 दिसंबर,2023 को करियर अकादमी की प्रवेश परीक्षा का आयोजन

25 दिसंबर,2023 को करियर अकादमी  की प्रवेश परीक्षा का आयोजन

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन--23 दिसंबर

जिला मुख्यालय नाहन के कैरियर अकादमी स्कूल में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ( Entrance Test) प्रवेश परीक्षा काआयोजन किया जा रहा है। यह प्रवेश परीक्षा 25 दिसंबर 2023 को छठी से बारहवीं कक्षा के लिए ( करियर अकैडमी स्कूल जड़जा व करियर अकैडमी चौहान का बाग नाहन ) में आयोजित की जा रही है। प्रवेश परीक्षा का समय 11:00 बजे से 1:00 बजे तक होगा। इस परीक्षा में जो भी विद्यार्थी उत्तीर्ण होंगे उसे छठी से लेकर 12वीं( आर्ट्स ,कॉमर्स,साइंस) इन श्रेणियों में शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिलेगा।
शैक्षणिक सत्र 2024 -2025 के लिए रजिस्ट्रेशन ओपन हो गई है । पिछले 10 वर्षों से लगातार स्कूल का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में कैरियर अकादमी का प्रदर्शन हर वर्ष बहुत अद्भुत रहा है, इस वर्ष भी अकादमी के नीट,आई.आई.टी. , जे.ई.ई.मेंस परीक्षा को विद्यालय के 24 छात्रों ने उत्तीर्ण किया है और अपने पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश पाकर अपने सपनों को साकार किया है ।

इस वर्ष विज्ञान संकाय की छात्रा रूशदा ने हिमाचल बोर्ड परीक्षा ( मैरिट) में दसवां स्थान प्राप्त किया है ,वहीं रूशदा ने NEET परीक्षा में 601 अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन कर अपने सपने को साकार किया है।
अकादमी में पढ़ाई के साथ-साथ Engineering, NEET, NDA और CUET आदि की तैयारी भी करवाई जाती है।

कैरियर अकादमी के विद्यार्थी हर परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं । विज्ञान संकाय के साथ-साथ वाणिज्य संकाय में भी छात्रों ने अपना अद्भुत प्रदर्शन दिखाया है। वाणिज्य संकाय में जैसल ठाकुर ने बोर्ड मेरिट लिस्ट में छठा रैंक प्राप्त किया है।

यहां के सभी छात्र हर श्रेणी तथा बोर्ड की परीक्षाओं में अधिकतम अंक प्राप्त करते हैं। करियर अकादमी में विद्यार्थियों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं। स्मार्ट क्लासेज से लेकर साइंस लैब, कंप्यूटर लैब, कराटे और स्पोर्ट्स एक्टिविटी भी विद्यालय प्रबंधन के द्वारा बच्चों को करवाई जाती है‌। समस्त जिलों में एकमात्र कैरियर एकेडमी एक ऐसा स्कूल है जिसमें पढ़ाई के साथ-साथ Engineering, NEET, NDA, CUET आदि की तैयारी करवाई जाती है ।

कैरियर अकादमी के प्रधानाचार्य  राजेश सोलंकी के नेतृत्व में सभी अध्यापकों का यह प्रयास रहता है कि वे सभी विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के आधार पर शिक्षा प्रदान कर तथा सभी विषयों में उनकी रुचि को उत्पन्न करके छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने में अपना योगदान देते रहे।

स्कूल प्रबंधन का यह उद्देश्य रहता है कि सभी विद्यार्थी शिक्षा में अग्रणी रहने के साथ-साथ जीवन के हर क्षेत्र में नया मुकाम, आयाम हासिल करें।