आपदा की इस घड़ी में हम नाहन क्षेत्र की जनता के साथ दिन-रात खड़े हैं-अजय सोलंकी

आपदा की इस घड़ी में हम नाहन क्षेत्र की जनता के साथ दिन-रात खड़े हैं-अजय सोलंकी

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  26 जुलाई - 2023
-विधायक नाहन अजय सोलंकी ने कहा कि भारी बारिश के कारण पिछले एक माह से नाहन क्षेत्र में सड़कों, पुलों, पेयजल योजनाओं, बिजली आदि जन सेवाओं का भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खु लगातार प्रदेश के हालात पर नजर बनाये हुए हैं और जिला प्रशासन राहत एवं पुनवार्स कार्य मुस्तैदी से कर रहा है।  
  उन्होंने कहा कि वह स्वयं पैदल चलकर प्रभावित लोगों तक पहुंच रहे हैं और आपदा की इस घड़ी में दिन-रात जनता के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और सम्बन्धित विभाग नाहन क्षेत्र में सड़कों, पेयजल योजनाओं, बिजली आदि जरूरी सेवाओं की बहाली के लिए भरसक प्रयास कर रहा है।
  अजय सोलंकी ने कहा कि गत सांय से हो रही भारी बारिश ने नाहन क्षेत्र में दोबारा से भारी तबाही मचाई है और एक बार फिर से पेयजल, सड़क और बिजली सेवाओं में इसका प्रतिकूल असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति में बाधा आने से पेयजल योजनायें बंद हो रही हैं और बार-बार बारिश होने से भू-स्खलन के कारण सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं।
अजय सोलंकी ने कहा कि प्रभावित परिवारों को प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग किया जा रहा है और नुकसान का आकलन करने के पश्चात मुआवजा देने की प्रक्रिया भी आरम्भ की गई है। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों को नियमानुसार मुआवजा प्रदान किया जायेगा।
उन्होंने आपदा की इस घड़ी में लोगों से संयम बरतने का आग्रह करते हुए कहा कि यह समय एक दूसरे के सहयोग करने का है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जब भी कोई बड़ा नुकसान होता है तो प्रभावित परिवार उनसे भी संपर्क कर सकता है।
.0.