उपचुनाव विकास और काम के दम पर नहीं बल्कि सरकारी दबाव के साथ लड़ा गया : नंदा

उपचुनाव विकास और काम के दम पर नहीं बल्कि  सरकारी दबाव के साथ लड़ा गया : नंदा

 अक़्स न्यूज लाइन, शिमला --14 जुलाई

 भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी ने सनातन धर्म सभा चुनाव में मतदान करने के बाद कहा की कोई चुनाव छोटा नही होता और हर चुनाव में मतदाता को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। जीत हार तो चुनाव का एक भाग है पर प्रदेश और सभी संस्थानों में सकारात्मक काम होना चाहिए।

नंदा ने कहा की हिमाचल में हुए उपचुनाव में भाजपा की विधायक संख्या 28 सीटों पर पहुंच गई है। विपक्ष के रूप में भाजपा प्रदेश में सशक्त ही हुई है और आगामी विधानसभा में सरकार को जन विरोधी नीतियों का खुल का सामना करेगी। पूरे चुनाव में एक चीज तो स्पष्ट हो गई है जी वर्तमान सरकार बदला बदली की सरकार है और उपचुनावों में सरकार ने भाजपा के प्रत्याशियों और समर्थकों को काफी परेशान किया है। चुनाव बीत गया , अब सरकार को जनता, भाजपा के प्रत्याशी और समर्थकों को दिए गए सभी नोटिस वापिस ले लेने चाहिए।

उन्होंने कहा हिमाचल में विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव का नतीजा घोषित हो गया, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को उपचुनाव में अपने ही गृह जिला में दूसरी बार हार का मुंह देखना पड़ा है। इससे पहले 4 जून को छह विधानसभा सीटों पर घोषित उपचुनाव के परिणाम में सीएम सुक्खू के हाथों से हमीरपुर जिला के तहत बड़सर सीट छिटक गई थीं। हमीरपुर में जिला में भाजपा का वर्चस्व बड़ा ही है। शिमला में मुख्यमंत्री आवास पर भी कांग्रेस में कुछ ज्यादा जोश दिखने को नही मिला, भाजपा का मुख्यमंत्री के होम डिस्ट्रिक्ट में बल बड़ा है और यह सभी को दिख रहा है।

उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है, यह जनता जानती है। यह चुनाव विकास और काम के दम पर नहीं बल्कि झूठ और सरकारी दबाव के साथ लड़ा गया है।