शिमला के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों के मजदूरों की आम सभा सम्पन्न

शिमला के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों के मजदूरों की आम सभा सम्पन्न
अक्स न्यूज लाइन शिमला 15 मई : 
सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट वर्करज़ यूनियन शिमला सम्बन्धित सीटू की आम सभा किसान मजदूर भवन चिटकारा पार्क कैथू शिमला में सम्पन्न हुई। आम सभा में विजेंद्र मेहरा, रमाकांत मिश्रा, बालक राम, पंकज शर्मा, दलीप सिंह, धनेश, उजागर, केशव, केवल, मनोज, संदीप, विक्रम, कमलेश, अंकुश, राधेश्याम, अशोक, संजय सामटा, संजू, पवन, धर्म सिंह, खुशी राम, जवाहर, गिरीश, टेक चंद सहित अनेक मजदूरों ने भाग लिया। 
सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा, जिला सचिव रमाकांत मिश्रा, कोषाध्यक्ष बालक राम, यूनियन अध्यक्ष पंकज शर्मा व महासचिव दलीप सिंह ने मजदूरों से मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने व भाजपा को हराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से वह लगातार मजदूरों के अधिकारों, लोकतंत्र व संविधान पर हमले कर रही है। मोदी सरकार ने मजदूरों के लंबे संघर्षों और कुर्बानियों के बाद हासिल किए गए चबालिस श्रम कानूनों को समाप्त करके इन्हें मजदूर विरोधी व पूंजीपति परस्त चार लेबर कोडों में बदल दिया है। ये लेबर कोड कॉरपोरेट जगत व उद्योगपतियों को ही फायदा पहुंचाते हैं। इन्हें मजदूरों की जिंदगी को बंधुआ मजदूरी की तरफ़ ले जाने के लिए तैयार किया गया है।
मोदी सरकार की कारगुजारियों के चलते देश में बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है और मंहगाई आसमान छू रही है। यहां तक कि गरीब लोगों के बच्चों को सेना के जरिए सरकारी नौकरी हासिल करने के रास्ते को बंद करने के लिए अग्निवीर योजना को लाकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है। देश के प्राकृतिक व सार्वजनिक संसाधनों को मोदी सरकार द्वारा अपने चंद कॉरपोरेट मित्रों के हवाले किया जा रहा है। लोगों के रोज़मर्रा के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार द्वारा धार्मिक मसलों को ढाल बनाया जा रहा है। जहां एक तरफ लगातार जनता पर जीएसटी जैसे टैक्स थोपे गए हैं वहीं पर कॉरपोरेट घरानों को लाखों करोड़ रुपयों की टैक्स व कर्ज़ा माफी दी गई है। इस से जाहिर होता है कि मोदी सरकार आम जनता की जेब पर भारी भरकम टैक्स का बोझ डालकर अपने चंद कॉर्पोरेट दोस्तों की तिजोरिया भरने के काम में लगी हुई है। इस अंधी लूट से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए समय-समय पर धार्मिक मुद्दों पर देश का विभाजन करने की नापाक कोशिश की जा रही है। मोदी सरकार की इस लूट और तानाशाही के खिलाफ सीटू ने पूरे देश भर में आवाहन किया है कि देश को बांटने वाली मजदूर विरोधी, राष्ट्र विरोधी, जनता विरोधी मोदी सरकार को उखाड़ फेंका जाए।