जगन्नाथ रथ यात्रा मंडल ने डीसी को सौंपा ज्ञापन.... जगन्नाथ मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जे से करवाया अवगत,,,,,,,

जगन्नाथ रथ यात्रा मंडल ने डीसी को सौंपा ज्ञापन.... जगन्नाथ मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जे से करवाया अवगत,,,,,,,

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 09 मई -  2023
 जिला मुख्यालय नाहन की ऐतिहासिक धरोहरों में शुमार सैकड़ों साल पुराने ऐतिहासिक जगन्नाथ मंदिर की समस्याओं को लेकर आज जगन्नाथ रथ यात्रा मंडल ने डीसी सिरमौर सुमित खिमटा को ज्ञापन सौंपा हैं । ज्ञापन में मंदिर की पुरानी इमारतों की हालत सुधारने मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जों को हटाने सहित कई अन्य समस्याओं से अवगत करवाया है। 
जगन्नाथ रथ यात्रा मंडल के अध्यक्ष प्रकाश चंद बंसल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आज जिला के नवनियुक्त डीसी सुमित खिमटा को जगन्नाथ रथ यात्रा के आयोजन को लेकर अवगत करवाते हुए निमंत्रण पत्र सौंपा है उन्होंने बताया कि इसके अलावा मंदिर से जुड़ी कई समस्याओं से भी अवगत करवाया गया है। 
उन्होंने बताया कि मंदिर के कई भवन बदहाल हो चले हैं जिन्हें मुरम्मत की आवश्यकता है । उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में चल रहे  संस्कृत कॉलेज के हॉस्टल को भी यहां से तब्दील करने की गुहार लगाई है । यहां हॉस्टल में रहने वाले छात्र मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर जमे रहते हैं ऐसे में यहां आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करने के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । उन्होंने बताया कि समस्याओं को लेकर डीसी सिरमौर ने मंदिर समिति की बैठक तुरंत बुलाने को लेकर तहसीलदार को निर्देश जारी कर दिए हैं।