मूंगफली और रेवडी की मिठास के साथ अरिहंत में रही लोहड़ी की धूम

मूंगफली और रेवडी की मिठास के साथ अरिहंत में रही  लोहड़ी  की धूम

अक्स न्यूज लाइन नाहन 13 जनवरी : 

13 जनवरी  को अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में लोहड़ी का त्योहार  मनाया गया। साथ ही साथ विवेकानंद जी की जयंती के उपलक्ष्य में विद्यालय में राष्ट्रीय युवा दिवस का भी आयोजन हुआ। सर्वप्रथम अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल की प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अनिल जैन व प्रधानाचार्या और निर्देशिका दविंदर कौर साहनी ने शिक्षकों के साथ लोहड़ी  जलाकर उसकी परिक्रमा की व रेवड़ी और मूंगफली की आहुति दी।

विद्यालय के सभी छात्रों को मूंगफली , रेवड़ी व पॉपकॉर्न के पैकेट बांटे गए। विद्यालय के नौवीं व ग्यारहवीं कक्षा के छात्रो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे भांगड़ा,  भाषण,हास्य नाट्य प्रस्तुति व विवेकानंद जी के जीवन की एक घटना पर शिक्षाप्रद अभिनय प्रस्तुत किया । निर्देशिका एवं प्रधानाचार्या दविंदर साहनी ने छात्रों को बताया कि स्वामी विवेकानंद जी जैसे व्यक्तित्व हमे नैतिकता, आत्मबल व मनुष्यत्व का पाठ पढ़ाते है।

प्रधानाचार्य ने बताया कि विवेकानंद जी का प्रिय खेल फुटबॉल था व उनका कथन था कि भारत का भविष्य खेल  के मैदानों में ही निहित है।  उन्होंने   लोहड़ी के त्योहार का इतिहास बताते हुए  ,इसके महत्व को समझाया व कार्यक्रम के सफल आयोजन पर छात्रो शिक्षकगणों व सहायक वर्ग को शुभकामनाएं दी।