बैषाखी मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या में लोक कलाकारों ने बांधा समा..... प्रथम सांस्कृतिक संध्या में डॉ0 अभिषेक जैन ने बतौर मुख्य अतिथि षिरकत की

बैषाखी मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या में लोक कलाकारों ने बांधा समा..... प्रथम सांस्कृतिक संध्या में डॉ0 अभिषेक जैन ने बतौर मुख्य अतिथि षिरकत की

 अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 15 अप्रैल  2023
राजगढ,  14 से 16 अप्रैल तक आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय सिरमौर ज़िला के राजगढ़ क्षेत्र का सुप्रसिद्व एवं पारंपरिक बैशाखी मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या पर लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से समा बांधा और लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। संध्या कार्यक्रम के दौरान दलीप सिरमौरी, नरेन्द्र निटू, रघुवीर सिंह और शारदा शर्मा ने अपनी बेहतरीन एवं आकर्षक प्रस्तुतियों से लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। इसके अलावा स्थानीय कलाकारों ने भी श्रोताओं का खूब मनोरंजन किया।
गत सायं आयोजित बैशाखी मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या में सचिव शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, सूचना एवं प्रौद्योगिकी एवं सचिव मुख्य मंत्री डॉ0 अभिषेक जैन ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत शिरकत की। उन्होंने कहा कि लोगों को मेले की बधाई देते हुए कहा कि मेले एवं त्यौहार हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाने में सहायक सिद्व होते हैं और यह हमारे प्रदेश की पहचान है। इस तरह मेलों के आयोजन से प्रदेश की संस्कृति को नज़दीक से देखने का अवसर मिलता है जिससे क्षेत्र के पारम्परिक रितिरिवाजों को संरक्षित कर इन्हें पीढ़ी दर पीढ़ी तक आगे पहंुचाने में भी सहायता मिलती है।
अध्यक्ष मेला कमेटी एवं एसडीएम राजगढ़ यादविंद्र पॉल ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।
इस अवसर पर तहसीलदार उमेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
-0-