अनियंत्रित होकर सतलुज नदी में समाई सूमो गाड़ी, दो युवक लापता

अनियंत्रित होकर सतलुज नदी में समाई सूमो गाड़ी, दो युवक लापता

अक्स न्यूज लाइन -- शिमला, 23 फरवरी 2023
पुलिस थाना घुमारवीं के तहत ग्राम पंचायत मल्यावर में फोरलेन पर बने टोल प्लाजा के पास एक सूमो गाड़ी सतलुज नदी में गिर गई। नदी में गाड़ी को ढूंढ लिया गया है, लेकिन उसमें सवार दो युवकों का पता नहीं चल सका है। हादसा बुधवार रात करीब ढाई बजे पेश आया। दोनों युवक जागरण से वापस अपने घर आ रहे थे। 
इसी दौरान उनकी गाड़ी सतलुज नदी में गिर गई। हादसे का पता वीरवार सुबह उस वक्त लगा, जब स्थानीय पंचायत प्रधान चमन चंदेल सड़क से जा रहे थे। उन्होंने सड़क किनारे पैरापिट टूटा देखा। इसके साथ ही मौके पर गाड़ी की नंबर प्लेट और गाड़ी का अन्य टूटा हुआ सामान भी बिखरा पड़ा था। इसकी सूचना चंदेल ने स्थानीय लोगों और पुलिस को दी। घुमारवीं पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की।
छानबीन पर पता चला कि आशीष राणा (30) पुत्र जय सिंह निवासी मल्यावर और राजेश कुमार (25) पुत्र रोशन लाल निवासी गांव मल्यावर नजदीक के गांव में जागरण में गए थे, जो घर नहीं पहुंचे थे। घरवाले उनकी तलाश कर रहे थे कि परिजनों को भी इस बारे सुबह ही पता चला। 
थाना प्रभारी रजनीश ठाकुर ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर सर्च अभियान चलाया गया है। दोपहर बाद सतलुज नदी में गाड़ी को ढूंढ लिया गया है। एनडीआरएफ और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर युवकों की तलाश कर रही हैं। 
पानी का बहाव तेज होने के कारण सर्च ऑपरेशन में परेशानी आ रही है। उधर, सदर विधायक त्रिलोक जम्वाल भी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने कहा कि हादसा दुखद है। प्रशासन और स्थानीय लोग पूरी मेहनत से युवाओं को खोज रहे हैं। पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी।
पुष्टि करते हुए एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर ने बताया कि सर्च अभियान जारी है। एनडीआरएफ की टीम को मंडी से बुलाया गया है। साथ ही गोताखोरों की टीम को कोलडैम से बुलाया गया है। 
जिनकी सहायता से दोनों युवकों की तलाश की जा रही है। गाड़ी को क्रेन से बाहर निकलने की कोशिश की जा रही है। घटनास्थल से पुलिस को एक युवक का मोबाइल और आधार कार्ड मिला है।