हिमाचल प्रदेश से होगी जयराम सरकार की विदाई होगी: नॉटी

हिमाचल प्रदेश से होगी जयराम सरकार की विदाई होगी: नॉटी

-कैबिनेट ने  सेब उत्पादकों  को निराश किया 
नाहन, 29 जुलाई :  जयराम सरकार पर बागवानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए  कहा है कि प्रदेश में सेब सीजन चरम पर है और सरकार की तरफ  से कोई राहत सेब उत्पादकों को नहीं मिली है। पत्रकार सम्मेलन में बोलते हुए आम आदमी पार्टी किसान विंग के  राज्य अध्यक्ष अनिंदर सिंह नॉटी ने कहा कि कैबिनेट की बैठक से  सेब उत्पादकों को बड़ी उम्मीदें थी पर मात्र 6 प्रतिशत  जीएसटी कम कर सरकार ने इसे खुद उपदान के रूप में देने का फैसला लिया है जो ऊंट के मुंह में जीरे के समान है।  उन्होंने कहा कि 6 प्रतिशत जीएसटी कम कर सरकार ने कोई बड़ी राहत नहीं दी है। आम आदमी पार्टी सरकार से मांग करती है कि किसानों बागवान और उनके जितने भी संगठन पंजीकृत हैं उन्हें भी सीधे तौर पर उपदान दिया जाए ।
नॉटी ने आरोप लगाया कि  मंडियों में सेव बेचने की उचित व्यवस्था नहीं है और किसान सड़कों पर खड़ा होकर सेब बेचने को मजबूर है प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने किसानों बागवानों की समस्याओं को लेकर चीफ सेक्टरी की अध्यक्षता में एक कमेटी के गठन की बात कही है जो किसानों के साथ उपहास है । क्योंकि जब तक यह कमेटी अस्तित्व में आएगी तब तक सेब का सीजन समाप्त हो चुका होगा और प्रदेश की जय राम सरकार की सत्ता से विदाई हो चुकी होगी। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सत्ता में आकर किसानों बागवानों की समस्याओं का रोड मैप बनाकर स्थाई समाधान करेगी । 
हिमाचल के किसानों के  लिए जय राम सरकार विरोधी साबित हुई है। किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली में 13 महीने के भीतर 700 किसानों ने शहादत दी है तब जाकर कहीं मोदी सरकार ने काले कृषि कानून वापस लिए थे। नॉटी ने कहा कि इसी तर्ज पर जयराम सरकार भी किसान विरोधी साबित हुई है उनकी कांग्रेस भाजपा ने हमेशा किसान विरोधी नीतियां बनाई है। जिसके चलते कि सान मुश्किल की घड़ी से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस का रिपोर्ट कार्ड किसानों के हित में नहीं साबित हुआ। नॉटी ने कहा के कांग्रेस ने हमेशा किसानों के नाम का लेकर घडिय़ाली आंसू टपकाए है।