इको टूरिज्म सोसाइटी की ईसी के सदस्य बनने पर संजीव गांधी का अभिनंदन

इको टूरिज्म सोसाइटी की ईसी के सदस्य बनने पर संजीव गांधी का अभिनंदन

   अक़्स न्यूज लाइन,शिमला--28 दिसंबर
 

संजीव गांधी-मीडिया पैनलिस्ट हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी को इको टूरिज्म सोसाइटी गवर्नमेंट ऑफ हिमाचल प्रदेश (एचपीईसीओएसओसी) में सदस्य कार्यकारी समिति (ईसी) के रूप में नामांकित  करने पर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन स्मार्ट सिटी धर्मशाला ने संजीव गांधी का अभिनंदन किया।  एसोसिएशन के अध्यक्ष  राहुल धीमान ने कहा कि यह हमारे एसोसिएशन के लिए बहुत सम्मान की बात है कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने हमारे जनरल सेक्रेटरी संजीव गांधी को राज्य में इको-टूरिज्म विकसित करने के लिए इतना महत्वपूर्ण पद सौंपा है।

उन्होंने कहा कि संजीव गांधी का एनएसयूआई से लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में एमबीए और एमए मनोविज्ञान के उच्च अध्ययन के दौरान एक छात्र नेता के रूप में (1980 से आज तक) कांग्रेस पार्टी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ 42 वर्षों से अधिक समय तक मजबूत संबंध रहा है।    उन्होंने कहा कि एस्कॉर्ट्स, यामाहा, जेके टायर्स, बजाज ऑटो, एलएमएल, हीरो और सोनालिका आदि जैसे प्रमुख ब्रांडों के लिए राष्ट्रीय और बहुत वरिष्ठ स्तर के असाइनमेंट के साथ ऑटोमोबाइल उद्योग की सेवा करने का 25 वर्षों से अधिक का कॉर्पोरेट अनुभव प्राप्त है। हिमाचल प्रदेश सरकार पहले ही इको टूरिज्म सोसायटी के तहत 11 मेगा परियोजनाओं को घोषित कर चुकी है।

 मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने संजीव गांधी को उनकी शैक्षणिक योग्यता, कॉर्पोरेट जगत के विशाल अनुभव और पर्यटन उद्योग के लिए एक होटल व्यवसायी, जनरल सेक्रेटरी टू होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन स्मार्ट सिटी धर्मशाला और  हिमाचल प्रदेश के होटल एवं रेस्तरां सहयोगियों के मंच के राज्य संयोजक और पर्यटन उद्योग के गहन ज्ञान के आधार पर इस कार्यभार के लिए चुना है।  

संजीव गांधी ने अपनी नियुक्ति के लिए कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व, मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और पार्टी अध्यक्ष रानी प्रतिभा सिंह को धन्यवाद दिया, उन्होंने आगे कहा कि इको टूरिज्म के क्षेत्र में बहुत कुछ किया जाना बाकी है।   मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के सपने ध्दृष्टिकोण को वास्तविकता में बदलने में माननीय मुख्यमंत्री  के नेतृत्व में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।  उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का पर्यटन उद्योग पर स्पष्ट ध्यान है, राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं और कांगड़ा को राज्य की पर्यटन राजधानी घोषित किया गया है।