स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों ने की वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच

स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों ने की वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच

अक्स न्यूज लाइन  हमीरपुर, 14 अक्तूबर :
 

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य पर स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण चौधरी के मार्गदर्शन में हीरानगर के वरिष्ठ नागरिक केंद्र में स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया।
  इस अवसर पर विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राकेश ठाकुर और डॉ. अजय अत्री ने वरिष्ठ नागरिकों को बढ़ती उम्र में स्वास्थ्य से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में हर वर्ष अक्तूबर माह में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस मनाया जाता है। यह दिन हमारे समाज में वरिष्ठ नागरिकों के महत्व के बारे में जागरुकता फैलाने और उनके योगदान की सराहना करने के लिए मनाया जाता है।
 

डॉ. राकेश ठाकुर और डॉ. अजय अत्री ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक किसी भी समाज के आधार होते हैं। उनके योगदान के कारण ही आज हम सभी इस मुकाम पर पहुंचे हैं। अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस वरिष्ठ नागरिकों के योगदान, ज्ञान, सम्मान और आवश्यकताओं को स्वीकार करने का अवसर प्रदान करता है। हमें वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करना चाहिए तथा वृद्धावस्था में उनके जीवन को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए।
 

इस अवसर पर सभी वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर के दौरान वरिष्ठ नागरिक केंद्र के संचालक मिलाप सिंह, मनप्रीत, सिद्धार्थ, एमआर भारद्वाज, हरनाम सिंह, मीरा देवी, पिंकी, शोभा, नीलम कौशल और स्वास्थ्य विभाग से बीसीसी समन्यक सलोचना, रजनीश, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी साक्षी, प्रियंका, आशा कार्यकर्ता उमा, नीता और अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे।