स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड की सलाह फर्जी व धोखाधडी़ वाले किसी भी मोबाईल ऐप को डाउनलोड न करें, न ही किसी लिंक पर क्लिक करें।

स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड की सलाह फर्जी व धोखाधडी़ वाले  किसी भी मोबाईल ऐप को डाउनलोड न करें, न ही किसी लिंक पर क्लिक करें।

-बिजली के बिल भरने के उपरान्त भी उपभोक्त्ताओं को फेक एसएमएस प्राप्त होने के संबंध में मिली विभिन्न शिकायतों को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के कई उपभोक्त्ताओं के द्वारा यह शिकायत प्राप्त हुई है कि उन्हें निम्नलिखित दर्शाए गए मैसेज प्राप्त हो रहे हैं।
“Dear consumer
Your Electricity power will be disconnected tonight at 9:30pm from electricity office because your previous month bill was not update. Please contact immediately with our electricity officer”(इसके साथ फेक मोबाईल नम्बर लिखा जाता है)।
हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के  अतिरक्त निदेशक (लोक संपर्क) अनुराग पराशर कहा कि सभी उपभोक्ताओं की जानकारी के लिए यह सूचित किया जाता है कि ये एसएमएस फर्जी व धोखाधडी़ वाले हैं और सभी उपभोक्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित नंबर पर कॉल न करें और/या किसी भी मोबाईल ऐप को डाउनलोड न करें, न ही किसी लिंक पर क्लिक करें। यह भी अपील की जाती है कि इसकी सूचना तुरन्त साइबर सेल, हिमाचल सरकार के नंबर 0177-2620331 या हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के टोल फ्री नंबर 1800-180-8060 या 1912 पर दी जाए। उपभोक्ता हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के मोबाईल ऐप HPSEBL, वेबसाईट www.hpseb.in कॉल सेंटर टोल फ्री नंबर 1800-180-8060 या 1912 पर रजिस्टर मोबाईल नम्बर से कॉल करके या अपने स्थानीय उप-मंडल के माध्यम से बिजली बिल के भुगतान और बिजली से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है।