तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत मशियार में सैकडों लोग बिजली की आंख मिचौली से परेशान।

तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत मशियार में सैकडों लोग बिजली की आंख मिचौली से परेशान।

अक्स न्यूज लाइन  कुल्लू , 16 अक्तूबर :

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार:- जिला कुल्लू उपमंडल बंजार में तीर्थन घाटी की दूर दराज ग्राम पंचायत मशियार के बाशिंदों को आजकल बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा है। यहां के गांव मशियार, मझली और कमेडा के सैकडों ग्रामीण पिछले करीब दो माह से बिजली की आंख मिचौली से परेशान है। 

स्थानीय लोगों में मशयार पंचायत के पूर्व उप प्रधान प्रकाश ठाकुर, वार्ड सदस्य भाग सिंह, हेत राम, लाल चंद, अमर भारती, हीरा लाल, दलीप सिंह, केशव राम, दरबारी, लाल, गोबिंद राम, गोपाल कृष्ण, धर्मचंद, राम कृष्ण, प्यार सिंह और प्रेम सिंह आदि ने बताया 7 अगस्त से मंझली के ट्रांसफार्मर मे अचानक कुछ समस्या आ गई थी जो उसी दिन से ही आज तक लोगों को बिजली की समस्या से काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि 8 अगस्त को बिजली विभाग के कर्मचारीयों ने जब ट्रांसफार्मर को चैक किया तो इसके कुछ स्पेयर पार्ट जले हुए थे। इस ट्रांसफार्मर में खराबी आने की वजह से इसे रिपेयर किया गया तो उस समय विभागीय कर्मचारियों ने बताया था कि अब इसे तीन फेस की जगह दो फेस पर ही चलाना पड़ेगा और कुछ दिनों के बाद इसकी जगह नया ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। लेकिन 65 दिन बीत जाने के बाद भी आज तक इस समस्या कोई भी समाधान नहीं हुआ। यहां पर लगभग हर दिन सुबह और शाम को जब भी थोडा सा बिजली का लोड पडता तो कम क्षमता के कारण ट्रांसफार्मर से फ्युज बार बार उड जाता है। 

स्थानीय लोगों को चिन्ता सता रही है कि आने बाले कुछ ही दिनों बाद सर्दी आने वाली है जो सर्दियों में बिजली की ज्यादा जरूरत रहती है, ऐसे में इस ट्रांसफार्मर को बदलने की सख्त जरूरत है। लोगों ने 
बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग की है कि सर्दियों के मौसम से पहले ही इस ट्रांसफार्मर को बदल कर इसकी जगह पर शीघ्र ही उच्च क्षमता का नया ट्रांसफार्मर लगाया जाए।

विद्युत उपमंडल बंजार के सहायक अभियन्ता शशिकांत ने जानकारी देते हुए बताया कि मशयार के ग्रामीणों की समस्या इनके ध्यान में है। शीघ्र ही मझली के ट्रांसफार्मर में आ रही समस्या का समाधान किया जाएगा।