सुपर स्पेश्यिलिटी चिकित्सा संस्थान चमियाणा के लिए सीधी बस सेवा आरंभ की जाए

सुपर स्पेश्यिलिटी चिकित्सा संस्थान चमियाणा के लिए सीधी बस सेवा आरंभ की जाए

 अक्स न्यूज लाइन शिमला 31 अगस्त : 

शिमला जिला भाजपा अध्यक्ष प्रेम ठाकुर ने सरकार से अटल सुपर स्पेश्यिलिटी चिकित्सा संस्थान (एम्सस) चमियाणा के लिए विशेष बस सेवाएं आरंभ करने की  मांग की है । शनिवार को मिडिया को जारी बयान में प्रेम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने आनन फानन में चमियाणा में सुपर स्पेश्यिलिटी चिकित्सा संस्थान खोल दिया गया है परंतु रोगियों एवं तिमारदारों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है । इनका कहना है कि आईजीएमसी शिमला  से सुपर स्पेश्यिलिटी ओपीडी चमियाणा शिफ्ट कर दी गई है ।

चमियाणा के लिए विशेष बस सेवाओं का प्रावधान न होने से रोगियों को चमियाणा पहूंचने के लिए निजी वाहनों का भरकम किराया अदा करना पड़ता है । उन्होने बताया कि टैक्सी अथवा निजी हल्के वाहन वाले तिमारदारों से  आठ व  नौ सौ रूपये वसूल करते हैं । इसके अतिरिक्त इस चिकित्सा संस्थान में रोगियों व तिमारदारों की सुविधा के लिए कैंटीन का भी कोई प्रावधान नहीं है । कैंटीन न  होने पर  इस संस्थान में आए इलाज करवाने आए  रोगियों को दिन भर भूखे प्यासे रहना पड़ता है ं।

प्रेम ठाकुर का कहना है कि  े भटठा कूफर से सुपर स्पेश्यिलिटी चिकित्सा संस्थान चमियाणा तक जोड़ने वाली सड़क की हालत बहुत दयनीय  है । हल्की  बारिश होने पर इस रोड़ पर गडडें और  फिसलन हो जाती है जिससे वाहनों को इस रोड़ पर चलाना कठिन हो जाता है। साफ मौसम में इसमें इतनी धूल उड़ती है जोकि रोगियों के लिए बहुत की हानिकारक है । इन्होने कहा कि सुविधाओं के सृजन के उपरांत ही इस सुपर स्पेश्यिलिटी चिकित्सा संस्थान को आरंभ किया जाना  चाहिए था ।

उन्होने बताया कि यह संस्थान पूर्व भाजपा सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था जिसमें चिकित्सा संस्थान की स्थापना के अलावा रोगियों व तिमारदारों के लिए अन्य सभी सुविधाओं का प्रावधान किया गया था । इसका  श्रेय लेने के लिए सुक्खु सरकार ने आनन फानन में इसका उद्घाटन कर दिया गया था परंतु रोगियों की सुविधाओं का कोई ध्यान नहीं रखा गया है ।