सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए कार्य करें एसएमसी : इंद्र दत्त लखनपाल

सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए कार्य करें एसएमसी : इंद्र दत्त लखनपाल

हमीरपुर, 16 फरवरी (अक्स न्यूज  लाइन):-
 विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने वीरवार को राजकीय उच्च पाठशाला कुढार के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।
   इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को शुभकामनाएं देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जिला हमीरपुर ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही के वर्षों में किन्हीं कारणों से सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या कम हुई है, लेकिन इन संस्थानों में सुविधाओं और शिक्षा की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि सरकारी स्कूलों के संचालन में स्कूल प्रबंधन समितियों की भी बहुत बड़ी भूमिका तय की गई है। उन्होंने स्कूल प्रबंधन समितियों के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे शिक्षकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने की दिशा में कार्य करें।
    विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष बल दे रही है। आने वाले समय में इसके बहुत ही अच्छे परिणाम सामने आएंगे। प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूलों की स्थापना से बच्चों को बेहतरीन शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि कुढार स्कूल में बोरवैल लगाने और क्षेत्र की सडक़ के सुदृढ़ीकरण एवं पुलिया के लिए पर्याप्त बजट का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को स्कूल में मंच और शौचालय के निर्माण के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा की।
   इससे पहले मुख्यध्यापक ने विधायक और अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
   इस अवसर पर उषा लखनपाल, ग्राम पंचायत मक्कड़ के प्रधान नीरज शर्मा, पूर्व बीडीसी सदस्य लक्की शर्मा, पंचायत सदस्य कश्मीर सिंह, सुनीता कौशल, ब्लॉक कांग्रेस महासचिव अश्वनी शर्मा, वरिष्ठ कांगे्रसी नेता जगदीश ठाकुर, डैनी जसवाल, सुनील खरयाल और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
-0-