बोले चेतन बरागटा.. जब केन्द्र सरका ने लगाई फटकार तब. सरकार कोआनन-फानन जारी करनी पड़ी हाटियों के एसटी का दर्जा दिए जाने की अधिसूचना

बोले चेतन बरागटा.. जब केन्द्र सरका ने लगाई फटकार तब. सरकार कोआनन-फानन जारी करनी पड़ी हाटियों के एसटी का दर्जा दिए जाने की अधिसूचना

अक़्स न्यूज लाइन,शिमला --02 जनवरी

राष्ट्रपति महोदया द्वारा हाटी समुदाय को एसटी का दर्जा दिए जाने वाला क़ानून पास होने के बाद भी उसे पांच महीनें तक लटकाए रखना प्रदेश कांग्रेस सरकार की हाटी समुदाय के प्रति नकारात्मक सोच को प्रदर्शित करता है,ये बात प्रदेश प्रवक्ता चेतन बरागटा ने कही।

उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार की तरफ से प्रदेश सरकार को इस मामले में फटकार लगी तो,आनन-फानन में प्रदेश की कांग्रेस सरकार अधिसूचना जारी कर दी।

चेतन बरागटा ने हाटी समुदाय को एसटी का दर्जा दिये जाने की अधिसूचना जारी होने पर सभी को बधाई दी,छह दशक से ज़्यादा लंबी लड़ाई आज निर्णायक स्थिति में पहुंची और हाटी समुदाय को उनका हक़ मिला। हाटी समुदाय को जनजातीय घोषित करने से इस क्षेत्र की ढाई लाख लोग लाभान्वित होंगे।
उन्होंने कहा कि हाटी समुदाय को उनका हक दिलाने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह,पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का विशेष योगदान रहा।

चेतन बरागटा ने कहा कि कांग्रेस ने हाटी समुदाय को उनके हक़ से दूर रखने का हर संभव प्रयास किया। जिस स्पष्टीकरण की मांग को लेकर यह बिल अटकाया गया था उसका पूर्ण स्पष्टीकरण जयराम सरकार के समय बनाए गए ड्राफ्ट में मौजूद था। सरकार की इस लेट लतीफ़ी की वजह से हज़ारों युवाओं के भविष्य साथ खिलवाड़ हुआ।

चेतन बरागटा ने कहा कि जो हक़ राजनीतिक रसूख कारण जौनसार बाबर को 56 साल पहले मिल गया था, वह भारतीय जनता पार्टी के कारण आज जाकर हाटी समुदाय को मिला है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीपी नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया।