एसआईयू टीम ने 17.08 ग्राम स्मैक पकड़ी 75.800 रूपए की करंसी बरामद....दो महिलाओं समेत दो अन्य आरोपी धरे.....

एसआईयू टीम ने 17.08 ग्राम स्मैक पकड़ी 75.800 रूपए की करंसी बरामद....दो महिलाओं समेत दो अन्य आरोपी धरे.....

 अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  22 जून - 2023
जिला सिरमौर पुलिस टीम की एसआईयू टीम ने पांवटा साहिब में गुप्त सुचना के आधार पर देवी नगर वार्ड न 10 व गाँव सुरजपुर, डाकघर पुरुवाला, तहसील पाँवटा साहिब के दो अलग अलग मामलों में दबिश देकर 17.08 ग्राम स्मैक पकड़ी है। जांच के दौरान पुलिस टीम ने आरोपियों के क ब्जे से 75,800 रूपए की करंसी भी बरामद क ी है। जिले के एसपी रमन मीणा ने बताया कि इन मामलों में पुलिस दो महिलाओं समेत एक आरोपी धरा है। 
एसपी ने बताया कि गुप्त सूत्रों से सुचना प्राप्त हुई कि एक महिला शशिनिवासी,गाँव सुरजपुर,डाकघर पुरुवाला जिला सिरमौर व उसका पुत्र नवीन कुमार अपने घर में स्मैक, कैप्सूल व कोडिन की शीशीयां बेचने का अवैध धन्धाकरते हैं। मीणा ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा उनके घर क ी तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 14 शीशियां नशीली दवा व 7.21 ग्राम स्मैक बरामद की है। इसकेअतिरिक्त पुलिस टीम ने उपरोक्त महिला तथा उसके पुत्र के कब्जे से 35,900 रूपए की नकदी भी बरामद की है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध पुलिस थाना पाँवटा साहिब में नारकोटिक्सड्रग्स, साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। एसपी ने बताया कि अदालत ने दोनों आरोपियों 3 दिन के पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए है। 
  एस पी ने बताया कि एक अन्य मामले में पुलिस थाना पांवटा साहिब की पुलिस टीम को गश्त के दौरान गुप्त सूत्रों से सुचना मिली कि एक महिला बाला, निवासी वार्ड न010 देवीनगर पाँवटा साहिब अपने एक रिश्तेदार के साथ मिलकर अपने घर में स्मैक बेचने का अवैध धन्धा कर रही है। पुलिस टीम ने उपरोक्त महिला के घर पर दबिश देकर जहाँ पर पुलिस टीम को एक महिला व एक पुरुष मिले, जिनसे पूछताछ करने पर महिला ने अपना नाम बाला, तथा पुरुष ने अपना नाम इन्द्रपाल, निवासी डाउन टेल महा हिमालय शिव क्लोनी, फागली, शिमला हि0प्र0 बतलाया।  एसपी ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा उक्त महिला के घर की तलाशी ली गयी तथा तलाशी के दौरान पुलिस ने दोनों के कब्जे से 9.87 ग्राम स्मैक है बरामद की है इसके अतिरिक्त पुलिस टीम ने उनके कब्जे से 39,900 नकदी भी बरामद
की है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध पुलिस थाना पाँवटा साहिब में नारकोटिक्स ड्रग्स, साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम  अंतर्गत मामला पंजीकृत किया है। अदालत ने आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए है।