बिलासपुर में मुख्य सचिव ने लोक सभा चुनाव की तैयारी की ली समीक्षा बैठक

बिलासपुर में मुख्य सचिव ने लोक सभा चुनाव की तैयारी की ली समीक्षा बैठक

अक्स न्यूज लाइन बिलासपुर 26 अप्रैल : 

जिला बिलासपुर में शुक्रवार को मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना ने आगामी लोकसभा चुनाव के मध्य नजर समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने मतदान प्रक्रिया में लगे अधिकारी और कर्मचारियों को निष्पक्ष व शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव संपन्न करने के निर्देश दिए।

विगत चुनावों के मुकाबले मत प्रतिशत्तता बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त की। 

उन्होंने कहा कि  मत प्रतिशतता बढ़ाने के लिए जिला में और अधिक प्रयास किया जाए ताकि शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। उन्होंने  जिला में मतदान प्रक्रिया में लगे अधिकारियों कर्मचारियों के प्रशिक्षण, निष्पक्ष एवं मतदान में पारदर्शिता लाने के लिए पुलिस और जिला निर्वाचन अधिकारी के स्तर पर किए जा रहे कार्यों की भी विस्तृत जानकारी प्राप्त की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चत करने को कहा। 

उन्होंने जिले में सुरक्षा प्रबंधन, मतदान केन्द्रों पर मतदाता सुविधाओं, चुनावी कर्मियों की रिहर्सल समेत चुनाव प्रबंधन से जुड़े हर पहलू पर बारीकी से जानकारी ली तथा आवश्यक मार्गदर्शन किया
जिला बिलासपुर में  स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत युवा मतदाताओं के साथ-साथ आम मतदाताओं को भी मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों के बारे में जानकारी प्राप्त की ।