समर्थ 2023 अभियान के तहत मिनी सचिवालय ऊना में मॉक ड्रिल आयोजित

समर्थ 2023 अभियान के तहत मिनी सचिवालय ऊना में मॉक ड्रिल आयोजित

अक्स न्यूज लाइन  -ऊना , 13 अक्तूबर  

अंतर्राष्ट्रीय जोखिम न्यूनीकरण दिवस व समर्थ 2023 अभियान के तहत आज जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ऊना द्वारा मिनी सचिवालय ऊना में कार्यकारी उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर की अध्यक्षता में मॉक ड्रिल आयोजित हुई। इसके अतिरिक्त मिनी सचिवालय के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी मॉक ड्रिल में हिस्सा लिया। 
प्रातः 11 बजे मिनी सचिवालय में आग की घटना पेश आई। आपातकालीन सायरन बजते ही मिनी सचिवालय के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सतर्कता दिखाते हुए सुरक्षित रास्तों के माध्यम से सचिवालय के बाहर निकले। सचिवालय में मौजूद आम जनता भी धैर्य दिखाते हुए मिनी सचिवालय से बाहर आए। घटना की सूचना मिलते ही

मौके पर जिला आपातकालीन संचालन केंद्र ऊना से अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया तथा होम गार्ड विभाग के कर्मचारी खोज एवं बचाव के कार्य में जुट गए।
महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि मॉक ड्रिल आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य आपदा प्रबंधन की तैयारी और जागरूकता को बढ़ावा देना है, जिससे लोग आपदा के समय तैयार और सतर्क रहें। 

इस अवसर पर कम्पनी कमांडर धीरज शर्मा गृह रक्षा 12वीं वाहिनी ऊना एवं उनकी टीम ने खोज एवं बचाव के बारे में उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं आम जनता को अवगत करवाया। 
मॉक ड्रिल के अंत में अग्निशमन अधिकारी नितिन धीमान एवं उनकी टीम ने उपस्थित लोगों को आग से बचाव के तरीको एवं अग्निशमन उपकरणों के प्रयोग के बारे में भी जानकारी प्रदान की।
-0-