नेहरू युवा केंद्र ने करियर मार्गदर्शन कार्यशाला का किया आयोजन, 200 युवाओं ने लिया भाग

नेहरू युवा केंद्र ने करियर मार्गदर्शन कार्यशाला का किया आयोजन, 200 युवाओं ने लिया भाग

  अक्स न्यूज लाइन -- किन्नोर , 25  फरवरी 2023
नेहरू युवा केंद्र किन्नौर के तत्वाधान में राष्ट्रीय सेवा योजना के सहयोग से शनिवार को राजकीय महाविद्यालय रिकांगपिओ में करियर मार्गदर्शन कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें 04 अलग-अलग सत्रों में लगभग 200 युवाओं ने प्रतिभाग किया। इन युवाओं में महाविद्यालय, विद्यालयों और युवा मण्डलों के सदस्य शामिल रहे।
कार्यक्रम के मुख्यातिथि एसडीएम कल्पा डॉ मेजर शशांक गुप्ता ने पहला सत्र लिया और युवाओं को मेडिकल, सेना और प्रशासनिक सेवाओं में करियर बनाने के रास्ते बताये। उन्होंने कहा कि इससे सम्बन्धित मार्गदर्शन की आवश्यकता होने पर युवा उनसे कभी भी संपर्क कर सकते हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय रिकांगपिओ विद्याबन्धु नेगी ने दूसरे सत्र में युवाओं को विभिन्न कैरियर विकल्पों के बारे में बताया। उन्होंने युवाओं से आह्वाहन किया कि वह सभी वक्ताओं से जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा लें। इसी प्रकार, तीसरा सत्र बैंकिंग और उद्योग उपक्रम पर पीएनबी के प्रबन्धक मदन लाल और अंतिम सत्र प्राध्यापक सम्बन्धित कैरियर पर प्रो0 शांता कुमार नेगी द्वारा लिया गया।
अंत में जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने सभी वक्ताओं का आभार प्रकट किया और युवाओं को बताया कि यदि करियर से संबंधित कोई भी सहायता चाहिए होगी तो नेहरू युवा केंद्र हर संभव प्रकार से उनकी सहायता के लिए प्रतिबद्ध है।
कार्यक्रम में प्रो0 धर्मकीर्ति, प्रो0 मोहन सिंह, प्रो0 कमलेश, प्रो0 ज्ञानचंद शर्मा, अंकित, रवीना, प्रवेता, हेमलता इत्यादि उपस्थित रहे।

-०-