मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए आने वाले फिल्म प्रोडक्शन घरानों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह  सुख्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार राज्य  में फिल्म शूटिंग के लिए आने वाले फिल्म प्रोडक्शन घरानों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प

 अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू , 25  फरवरी 2023
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह  सुख्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार राज्य  में फिल्म शूटिंग के लिए आने वाले फिल्म प्रोडक्शन घरानों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है, इस दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा अनेक प्रभावी कदम उठाए जाने आरंभ कर दिए गए हैं। यह जानकारी आज मुख्य संसदीय सचिव पर्यटन ,ऊर्जा , वन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू जिला के रायसन स्थित रामगढ़ में धर्मा प्रोडक्शन द्वारा बनाई जा रही फिल्म सर ज़मीन की शूटिंग के शुभारंभ अवसर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यहां आने वाले फिल्म प्रोडक्शन घरानों  व पर्यटकों को एयर कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए प्रयासरत है,  इसी उद्देश्य के मद्देनजर प्रदेश के सभी जिलों में एयरपोर्ट के निर्माण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है इसके साथ ही सड़क नेटवर्क अधोसरंचना को भी सुदृढ़  किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगले 2 महीनों में चंडीगढ़ से कुल्लू सड़क मार्ग से पहुंचने में  मात्र 2 घंटे ही लगेंगे।
जिससे यहां पहुंचने में समय की बचत होगी वहीं यहां आने वाले पर्यटकों प्रदेश के सुरमई गंतव्य से रूबरू होने का अवसर भी मिलेगा। सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार फिल्म शूटिंग से संबंधित सभी
मंजूरियां ऑनलाइन उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है ताकि फिल्म प्रोडक्शन हाउस के लोगों को फिल्म शूटिंग की  मंजूरी हेतु अलग-अलग स्थानों के चक्कर न काटने पड़े ।
उन्होंने बताया कि  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू ने फिल्म प्रोडक्शन घरानों को फिल्म शूटिंग मित्र वातावरण उपलब्ध करवाने व सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू व मनाली फिल्म शूटिंग का पसंदीदा स्थल के रूप में उभरा है इसी के चलते भारी संख्या में फिल्म प्रोडक्शन हाउस यहां शूटिंग के लिए आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यहां आने वाले फिल्म प्रोडक्शन घरानों व पर्यटकों को बेहतर अधोसंरचना विकसित कर रही है साथ ही यहां के अनछुए गंतव्य को चिन्हित किया जा रहा है, जहां पर फिल्म शूटिंग की जा सके और पर्यटकों को भी यहां पर मैंने गंतव्य से रूबरू होने का अवसर उपलब्ध हो सके उन्होंने कहा कि इससे न केवल स्थानीय लोगों को प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे बल्कि प्रदेश की आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार फिल्म पॉलिसी के तहत यहां आने वाले फिल्म प्रोडक्शन घरानों को सुविधाएं प्रदान करने पर विचार कर रही है ताकि अधिक फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस यहाँ आये।उन्होंने कहा कि निकट भविष्य मे मुख्यमंत्री इंडियन मोशन पिक्चर एवं प्रोडक्शन हाउस के साथ मुंबई में बैठक करेंगे ताकि और अधिक फ़िल्म प्रोडक्शन घरानो को प्रदेश मे फ़िल्म शूटिंग के लिए आकर्षित किया जा सके।
सुंदर सिंह ठाकुर ने कहां कि कुल्लु जिले में कश्मीर से अलग तरह की सुविधाएं है यहां रिवर राफ्टिंग व पैराग्लाइडिंग सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि हाल ही में  बेस्ट एडवेंचर डेस्टिनेशन श्रेणी में रिवर राफ्टिंग के लिए  कुल्लू को राष्ट्रीय स्तर पर नवाजा गया है।
इस अवसर पर फ़िल्म निर्देशक कइजो ईरानी, एसोसिएट  प्रोड्यूसर वरुण खण्डलेकर,नकुल खुल्लर,व स्थानीय कोडिनेटर अनिल कास्था भी उपस्थित थे।
-0-