सरकार की नाक तले आईजीएमसी में चल रहा लूट घसूट का धंधा , सरकार करे निष्पक्ष जांच : गौरव शर्मा

सरकार की नाक तले आईजीएमसी में चल रहा लूट घसूट का धंधा , सरकार करे निष्पक्ष जांच : गौरव शर्मा

- शिमला 
प्रदेश के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान आईजीएमसी अस्पताल आने वाले मरीजों और तीमारदारों के साथ सेवा के नाम पर गोरख धंधा चल रहा है। जिसका सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। मरीजों और तीमारदारों के साथ हो रहे इस गोरखधंधे में वे लोग संलिप्त हैं जो सेवा का ढोंग रच रहे हैं। सेवा के नाम पर प्रशासन के नाक तले हो रही लूट को लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार पर हमला बोला है। 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने आईजीएमसी में सेवा के नाम पर हो रही लूट पर सवालिया प्रश्न खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि पहले सरकार एक व्यक्ति विशेष को वहां से निकलती है उसके बाद बिजली, पानी के कनेक्शन को कटवाती है। जो सही मायने में सेवा कर रहा था और दूसरी ओर एक व्यक्ति विशेष भाजपा से संबंध रखने वाले को वह जगह निशुल्क देती है जो सेवा के नाम पर सरेआम लूट मचा रहा है। 

लेकिन मंत्री और आईजीएमसी प्रशासन ने जगह देते वक्त जनता को कहा कि गरीब लोगों को जो इलाज के लिए पूरे प्रदेश से यहां आते हैं रहने और खाने को मुफ्त दिया जाएगा। लेकिन सच्चाई ये है कि सराय में रहने के नाम पर प्रति व्यक्ति 200 शुल्क लिया जा रहा है जिससे गरीब और पीड़ित लोगों को आर्थिक बोझ के तले दबा रहा है। सेवा के नाम पर चल रहे इस लूट के पीछे मिलीभगत प्रशासन की है।जो सीधे उस व्यक्ति को फायदा पहुंचा रही है। 

उन्होंने इस मामले पर सीधे सरकार को घेरते हुए कहा कि ये गोरख धंधा सरकार की मिलीभगत के बिना नहीं हो सकता। सरकार स्पष्ट करे क्यों ऐसे लुटेरों को संरक्षण दिया जा रहा है और ये पैसा किस किस में बंट रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ आईजीएमसी की हालत बेहद खराब है जहां आए दिनों न तो टेस्ट हों रहे न मरीजों को दवाइयां मिलती हैं। 

सिटी स्कैन आए दिनों खराब रहती है और मरीज को रिपन अस्पताल और निजी लैब में भेजा जा रहा है जहां तीन गुणा दाम वसूले जा रहे हैं। ये सब सरकार के नाक तले हो रहा है लेकिन सरकार और मंत्री मूकदर्शक बने हुए हैं।,उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा निशुल्क स्वास्थ्य की बात करती है। 

लेकिन प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था बिल्कुल खत्म हो गई है।उन्होंने मांग की है कि सरकार  आईजीएमसी में सेवा के नाम पर हो रहे गोरख धंधे को तुरंत बंद करवाए  और ऐसे व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई करे।