नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर ढली स्कूल के छात्रों को किया जागरूक .... छात्रों ने ढली बाजार में रैली तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को भी किया जागरूक .....

नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर ढली स्कूल के छात्रों को किया जागरूक .... छात्रों ने ढली बाजार में रैली तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को भी किया जागरूक .....

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला,  25  जून - 2023
नशीली दवाओं के दुरुपयोग से मुक्त दुनिया के लक्ष्य को प्राप्त करने के उद्देश्य से आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढली शिमला में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सौजन्य से "नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ" कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें एनसीसी कैडेट्स, विद्यार्थियों एवं बीएड प्रशिक्षुओं ने ढली बाजार में रैली तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। साथ ही अंतर सदन नारा लेखन, चित्रकला एवं भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई। नारा लेखन कनिष्ठ वर्ग में करण ने प्रथम, लविश ने द्वितीय तथा काजल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार, वरिष्ठ वर्ग में हीना ने प्रथम, हनी ने द्वितीय तथा तमन्ना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  
चित्रकला प्रतियोगिता में कनिष्ठ वर्ग में अमित ने प्रथम, सचिन ने द्वितीय तथा राधा ने तृतीय तथा वरिष्ठ वर्ग में रवि ने प्रथम, सौम्या ने द्वितीय तथा प्रिंस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  
भाषण  प्रतियोगिता में कनिष्ठ वर्ग में बॉबी प्रथम, जतिन द्वितीय तथा नंदिनी ने तृतीय तथा वरिष्ठ वर्ग में भव्या सूद ने प्रथम, सृष्टि ने द्वितीय तथा रिधान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।  
इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तहसील कल्याण अधिकारी शहरी सुरेंद्र भीमटा एवं तहसील कल्याण अधिकारी ग्रामीण कपिल शर्मा, स्त्रोत व्यक्ति दीपक सुंद्रियाल, उप प्रधानाचार्य परम देव शर्मा ने अपने विचार रखे। 
शिक्षक चंद्रप्रभा, वृंदा सोनी, इंदु बाला, नीरज ठाकुर, सुनील कुमार, पंकज कुमार, संदीप कुमार, एनसीसी ऑफिसर पूनम ठाकुर, निशा डोगरा, सपना, रीना चौहान, रीता नेगी, पुष्पा वर्मा, हितेंद्र शर्मा, वंदना एवं सारिका ने अपनी सक्रिय भूमिका निभाकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।