भक्तों को...... जम्मू में तिरुपति बाला जी के दर्शन करने का मौका .......

भक्तों को...... जम्मू में तिरुपति बाला जी के दर्शन करने का मौका .......

 जम्मू .11 जून - 2023

ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों के धनी जम्मू में श्री रघुनाथ मंदिर और माता बावे वाली मंदिर के बाद आंध्र के तिरुपति बालाजी का मंदिर आस्था और अध्यात्म का नया केंद्र बनेगा। वीरवार को सिद्दड़ा में जय श्री बालाजी के जयघोष के साथ मंदिर के कपाट खुल गए। अब तिरुपति बाला जी का मंदिर न सिर्फ शहरवासियों, बल्कि देश भर से माता वैष्णो देवी और बाबा अमरनाथ के दर्शन करने वाले वाले भक्तों के लिए बड़ा केंद्र बनेगा।

मंदिर के निर्माण से मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु अब जम्मू भी रुकेंगे। दक्षिण भारत से आने वाले भक्तों को अपनेपन का अहसास होगा। वहीं उत्तर भारत के भक्तों को दक्षिण भारत की धार्मिक संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलेगा। 

उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हिमाचल के भक्तों को जम्मू में तिरुपति बाला जी के दर्शन करने का मौका मिलेगा। संभाग के रियासी जिले में माता वैष्णो देवी, शिवखोड़ी, पुंछ में बुड्ढा अमरनाथ, किश्तवाड़ में मचैल माता, सरथल माता का मंदिर जैसे बड़े और ऐतिहासिक धार्मिक स्थल हैं, जहां हर साल हजारों लोग दर्शन करते हैं।

केंद्र सरकार की ओर से देश में 158 मंदिरों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। भक्तों के लिए सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर देव भूमि है।