किन्नौर जिला के विभिन्न स्थानों पर...... चलाया गया भांग उखाड़ो अभियान......

किन्नौर जिला के विभिन्न स्थानों पर...... चलाया गया भांग उखाड़ो अभियान......

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर  , 20 जून - 2023
नशे के समाज पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों के दृश्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस की पूर्व गतिविधियों के तहत 19 से 25 जून, 2023 तक प्रदेष सहित जिला किन्नौर में नषा मुक्त अभियान चलाया जा रहा है।
इसी कड़ी में आज जिला किन्नौर में जिला कल्याण विभाग द्वारा भांग उखाड़ो अभियान चलाया गया जिसके तहत जिला के विभिन्न स्थानों में भांग उखाड़ कर लोगों को नषे से दूर रहने के लिए जागरूक किया गया।
भांग उखाड़ो अभियान के तहत आज जिला षिक्षा एवं प्रषिक्षण संस्थान रिकांग पिओ के परिसर व आस-पास के क्षेत्र में विद्यार्थियों व अध्यापकों द्वारा भांग उखाड़ी गई व साथ ही आम लोगों को नषे से दूर रहने तथा नषे से होने वाले दुश्प्रभावों के प्रति जागरूक किया गया।
इसी प्रकार जिला की ग्राम पंचायत बारंग व ग्राम पंचायत पोण्डा में महिला मण्डल, युवक मण्डल व स्वयं सहायता समूहों द्वारा अपनी-अपनी पंचायतों में भांग उखाड़ो अभियान चला कर पंचायत को भांग रहित किया गया। इस अवसर पर महिला मण्डल की महिलाओं द्वारा पंचायतवासियों को नषे से होने वाले दुश्प्रभावों बारे बताया गया तथा सभी से आग्रह किया कि वे अपने परिवार के सदस्यों विषेशकर युवाओं को नषे से दूर रखने के लिए आगे आएं।