सड़कों पर उतरे सिरमौर के सैंकड़ों लोग, डीसी ऑफिस के बाहर धरना ....लड़ाई अब सिरमौर और शिमला की टैक्सी यूनियन के बीच .....

सड़कों पर उतरे सिरमौर के सैंकड़ों लोग, डीसी ऑफिस के बाहर धरना ....लड़ाई अब सिरमौर और शिमला की टैक्सी यूनियन के बीच .....

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला,  20  जून - 2023
राजधानी शिमला में डीसी ऑफिस के बाहर सिरमौर के कामकाजी लोग बड़ी संख्या में धरना प्रदर्शन किया और डीसी को ज्ञापन सौंपा। इनका आरोप है कि जिला प्रशासन और पुलिस सिरमौर के टैक्सी ऑपरेटरों की शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रही है। गौरतलब है कि शिमला में 16 जून को दो टैक्सी ऑपरेटर के बीच झगड़ा हुआ था। इनके बीच की लड़ाई अब सिरमौर और शिमला की टैक्सी यूनियन के बीच पहुंच गई। 
 इसके बाद दोनों यूनियन के चालकों में कई बार खूनी संघर्ष और गाड़ियां तोड़ने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इस मामले में पुलिस ने दोनों ओर से क्रॉस एफआईआर दर्ज कर रखी है। सिरमौर की चूड़ेश्वर टैक्सी यूनियन का आरोप है कि सरकार के दबाव में उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की जा रही। जिले के लोगों को यहां से काम नहीं करने दिया जा रहा है। इससे यह विवाद और गहराता जा रहा है। 
 प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और पुलिस इस लड़ाई को सुलझाने में नाकाम रही है। इससे टैक्सी ऑपरेटर निरंतर उग्र हो रहे हैं। इससे पहले बीते कल शिमला के टैक्सी ऑपरेटरों ने भी बड़ी संख्या में ऑकलेंड टनल के बाहर इकट्ठे होकर जोरदार प्रदर्शन किया। सिरमौर के लोगों ने सुक्खू सरकार के एक मंत्री पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। टैक्सी ऑपरेटरों का विवाद नहीं सुलझाया गया तो इससे क्षेत्रवाद की लड़ाई प्रदेश की शांति को भंग कर सकती है। 
 
इनके प्रदर्शन से माहौल तनावपूर्ण बन रहा है। शिमला के एसपी संजय गांधी ने बताया कि पुलिस ने दोनों और से क्रॉस एफआईआर दर्ज कर रखी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसी तरह डीसी ने भी एसडीएम की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित कर रखी है, जो लड़ाई के कारणों का पता लगाएगी। दोषियों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।