यूरो किड्स स्कूल का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित...... प्ले स्कूल बच्चों को भविष्य के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण - शांडिल

यूरो किड्स स्कूल का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित...... प्ले स्कूल बच्चों को भविष्य के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण -  शांडिल

  अक्स न्यूज लाइन - सोलन, 14 अक्तूबर  

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल डाॅ. धनी राम शांडिल ने कहा कि प्ले स्कूल बच्चों को भावी शिक्षा के लिए पूर्ण रूप से तैयार करने में बेहतर कार्य कर रहे हैं। डाॅ. शांडिल आज यहां यूरो किड्स स्कूल सोलन के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर नन्हे छात्रों के अभिभावकों से आग्रह किया कि इन बच्चों को भविष्य का उत्तरदायी नागरिक बनाने में अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में नशा व्यापक समस्या बनकर उभरा है। छोटे बच्चों के अभिभावकों को न केवल एक आदर्श प्रस्तुत करना होगा किंतु बच्चों की गतिविधियों पर भी सदैव ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा कि एकता के साथ ही हम नशे को हरा पाएंगे।
डाॅ. शांडिल ने कहा कि प्ले स्कूल के अध्यापकों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह अध्यापक बहुत छोटी आयु के बच्चों को व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करते हैं। इस स्तर पर अभिभावकों और अध्यापकों का आपसी तालमेल आवश्यक है।
यूरो किड्स की मुख्याध्यापक सीमा बहल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर स्कूल के नन्हे बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।
मुख्यातिथि द्वारा स्कूल के बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए अपनी एच्छिक निधि से 11 हजार रुपए देने की घोषणा की।
जोगिन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, ज़िला कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष शिव कुमार, खण्ड कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निदेशक जतिन साहनी, नगर निगम के पार्षद सरदार सिंह ठाकुर, पूजा, संगीता ठाकुर, ईशा पराशर, नगर निगम के मनोनीत पार्षद रजत थापा तथा विजय ठाकुर, ज़िला कांग्रेस समिति के सचिव विजय ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के महासचिव कुनाल सूद, कांग्रेस समिति के मीडिया पैनालिस्ट शोभित बहल, कांग्रेस सेवा दल के सदस्य हरिमोहन शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अरविंद, नन्हे बच्चें तथा अभिभावक इस अवसर पर उपस्थित थे।