भोरंज में मॉक ड्रिल के दौरान किया बचाव एवं राहत कार्यों का अभ्यास

भोरंज में मॉक ड्रिल के दौरान किया बचाव एवं राहत कार्यों का अभ्यास
अक्स न्यूज लाइन भोरंज 09 अक्तूबर : 
 जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के जागरुकता कार्यक्रम समर्थ-2024 के तहत बुधवार को भोरंज में जल शक्ति विभाग के कार्यालय परिसर में मॉक ड्रिल आयोजित की गई। इस दौरान भूकंप जैसी आपदा की स्थिति में बचाव एवं राहत कार्यों का अभ्यास किया गया।

 मॉक ड्रिल में पुलिस, होमगार्ड, अग्निशमन विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य, जल शक्ति विभाग और अन्य विभागों के त्वरित प्रतिक्रिया दलों ने भवन के अंदर फंसे घायलों को रेस्क्यू करके राहत शिविर में पहुंचाया तथा उपमंडल स्तर पर निर्धारित आपदा प्रबंधन योजना के अनुसार अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया।
 
 यह मॉक ड्रिल एसडीएम एवं रिस्पांसिबल ऑफिसर शशिपाल शर्मा की निगरानी में पूर्ण की गई। इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि किसी भी तरह की आपदा के दौरान बचाव एवं राहत कार्यों को सुनियोजित एवं प्रभावी तरीके से अंजाम देने तथा इनके लिए हर समय तैयार रहने के लिए मॉक ड्रिल बहुत जरूरी होती हैं। इनसे हमें स्थानीय स्तर पर उपलब्ध सभी संसाधनों के उचित उपयोग और इन्हें समय-समय पर अपग्रेड करने में भी मदद मिलती है।

 उन्होंने मॉक ड्रिल के दौरान तत्परता और आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का धन्यवाद भी किया।