भारतीय प्रबंधन संस्थान धौलाकुंआ की भूमि पर न हो कोई अतिक्रमण-डीसी.... परिसर के लिये 15 मई से पहले सड़क निर्माण कार्य पूरा करें विभाग

भारतीय प्रबंधन संस्थान धौलाकुंआ की भूमि पर न हो कोई अतिक्रमण-डीसी.... परिसर के लिये 15 मई से पहले सड़क निर्माण कार्य पूरा करें विभाग

अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 27 मार्च 2023
 सिरमौर जिला के धौलाकुंआ में निर्माणाधीन भारतीय प्रबंधन संस्थान (आई.आई.एम.) के कार्य में प्रगति लाने के संबंध में उपायुक्त आर.के. गौतम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने आईआईएम के अधिकारियों को समूचे परिसर में चार दीवारी का कार्य जल्द से पूरा करने को कहा। उन्होंने परिसर का निर्माण युद्ध स्तर पर करने के भी निर्देश दिये।
आर.के. गौतम ने कहा कि आईआईएम परिसर की भूमि अथवा आस-पास सरकार की भूमि पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने इस संबंध में एसडीएम पांवटा साहिब तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों को तुरंत से रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने कहा कि आईआईएम एक महत्वाकांक्षी और देश के सर्वोत्तम संस्थानों में है जो आने वाले समय में सिरमौर जिला के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि परिसर की सुरक्षा और गरिमा के अनुरूप इसकी फेंन्सिग करना जरूरी है और यह कार्य शीघ्रातिशीघ्र पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने परिसर की भूमि पर किसी भी प्रकार के अतिक्रमण को जल्द हटाने तथा इस संबंध में अंतिम रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने को कहा।
उपायुक्त ने आईआईएम परिसर की 2.230 किलोमीटर सड़क को आगामी 15 मई तक निर्माण करने के लिये लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिये। उन्होंने इस सड़क पर पुल का निर्माण कार्य भी जल्द करने को कहा। उन्होंने अधिशाषी अभियंता को कहा कि सड़क निर्माण में किसी प्रकार की बाधा आती है तो इस संबंध में एसडीएम से तुरंत संपर्क किया जाना चाहिए। अभियंताओं ने अवगत करवाया कि सड़क का लगभग 50 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। इस सड़क पर पुल व टारिंग के कार्य को सड़क पूरी तैयार करने के तुरंत बाद कर लिया जाएगा।
आईआईएम के परियोजना सलाहकार दिनकर हितेश ने संस्थान की भूमि पर अतिक्रमण, रास्तों व सड़क निर्माण के मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने कहा कि परिसर की चारदीवारी का कार्य जल्द आरंभ किया जाएगा।
अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, एसडीएम पांवटा साहिब गुंजीत चीमा, आईआईएम के सीएओ पाणीग्राही, सहायक अभियंता एस्टेट सुबे सिंह यादव, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता दलीप सिंह तोमर, जिला राजस्व अधिकारी चेतन चैहान, केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ए.एस. बोला सहित अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।  
.0.