बड़ा भंगाल में फंसे हुए भेड़ पालकों को पहुँचाया राशन.... डीसी बोले: प्रत्येक प्रभावित वर्ग के सहयोग के लिए प्रशासन प्रयासरत.....

बड़ा भंगाल में फंसे हुए भेड़ पालकों को पहुँचाया राशन.... डीसी बोले: प्रत्येक प्रभावित वर्ग के सहयोग के लिए प्रशासन प्रयासरत.....

 अक्स न्यूज लाइन  धर्मशाला , 16 जुलाई -2023
 जिलाधीश काँगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि प्रशासन को पिछले दिनों बड़ा भंगाल के रास्ते में कुछ भेड़ पालकों के फंसे होने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि इसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए तहसीलदार मुलथान पूर्ण चन्द कौंडल के नेतृत्व में एक टीम भेड़ पालकों की सहायता के लिए रवाना हुई और उन्हें राशन पहुंचाया गया।
उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा बड़ा भंगाल में फंसे भेड़ पालकों के लिए 21 राशन किट उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्होंने बताया कि हर किट में 20 किलो आटा, 10 किलो चावल सहित तेल, नमक, दालें, चीनी, चाय इत्यादि जैसी दैनिक जरूरतों का सामान शामिल है। उन्होंने बताया कि राजस्व एवं अन्य विभाग के कर्मचारियों ने स्वयं मौके पर जाकर भेड़ पालकों का संज्ञान लिया और उन्हें जरूरत का सामान वितरित किया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध करवायी जाएगी।
डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि बड़ा भंगाल के रास्ते की भी शीघ्र मुरम्मत के लिए बीडीओ बैजनाथ को निर्देश दे दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि बरसात से प्रभावित सभी लोगों और वर्गों को राहत पहुँचाने के लिए प्रशासन पूर्ण संवेदनशीलता से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिला में बरसात से प्रभावित हुए लोगों को तुरंत फौरी राहत उपलब्ध करवाने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार बरसात से निपटने के लिये संवेदनशील इलाकों में रिसोर्सेज का मोबिलाइजेशन किया जा रहा है। 
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस दौरान स्तर्क रहें तथा किसी भी आपात स्थिति में प्रशासन को तुरंत सूचित करें। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की सहायता के लिए जिला आपदा प्रबंधन कांगड़ा के टोल फ्री नंबर 1077 तथा मोबाइल नंबर 7650991077 पर संपर्क कर सकते हैं।