विनय कुमार ने बड़ग स्कूल के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया, पशु औषधालय भवन और स्कूल भवन का किया उदघाटन

विनय कुमार ने बड़ग स्कूल के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया, पशु औषधालय भवन और स्कूल भवन का किया उदघाटन

अक्स न्यूज लाइन नाहन 24 जनवरी : 

 विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न स्कूलों में गुणत्माक शिक्षा के साथ ही स्कूल के ढांचागत विकास को प्राथमिकता प्रदान की जा रही हैं। उन्होने कहा कि विद्यालयों को शिक्षा का मंदिर कहा जाता हैं इसलिए स्कूल आने वाले सभी विधार्थियो को स्वच्छ और समर्पण भावना से खूब मेहनत कर अपनी शिक्षा पूरी करनी चाहिए।

विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार आज रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बड़ग में आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि विभिन्न स्कूलों में रिक्त पड़े पदों को चरण बध ढंग से भरने की प्रक्रिया प्रदेश सरकार ने आरम्भ कर दी हैं जिसके तहत बैच वाइज और सर्विस कमीशन के माध्यम से भर्ती की जा रही है। उन्होने कहा कि सिरमौर सहित रेणुका जी क्षेत्र में भी अध्यापको के खाली पदों को भरा जायेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में राजीव गाँधी डे बोर्डिंग स्कूल खोले जा रहे हैं और रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में भी डे बोर्डिंग स्कूल खोला जायेगा।

विनय कुमार ने कहा कि बड़ग में पशु औषधालय भवन का आज लोकार्पण हुआ हैं, इससे आस पास के पंचायतों के सैंकड़ो किसानों को लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि खेती बाड़ी के साथ पशुपालन इस क्षेत्र के लोगों का प्रमुख व्यवसाय है।
 

स्कूल भवन और पशु औषधालय भवन का उदघाटन 

विनय कुमार ने 12 लाख से निर्मित पशु औषधालय और 30 लाख से निर्मित स्कूल के अतिरिक्त भवन का उदघाटन भी किया। विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि क्षेत्र की विभिन्न मांगों को चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जायेगा।   उन्होंने कहा कि बड़ग खड्ड पर पुल का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्माण कार्य को पिछली भाजपा सरकार ने लटका कर रखा। उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्र कैल की सड़क निर्माण की मांग को शीघ्र पूरा किया जायेगा  कहा कि देवना सड़क निर्माण को सभी त्रुटियों को समाप्त कर सड़क निर्माण कार्य आरम्भ किया जायेगा।

विनय कुमार ने कहा कि ऊँचा टिककर क्षेत्र की पेयजल की किल्लत को  दूर किया जाएगा, जिसके लिए ग्रेविटी की 5 से 6 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी ताकि क्षेत्र के लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि ऊंचा टिक्कर में सड़क निर्माण के लिए समुचित धनराशि प्रदान की जाएगी ताकि इस सड़क के निर्माण को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि बनोग से धनोई सड़क निर्माण कार्य को आरम्भ कर प्राथमिकता से पूरा किया जायेगा। विभिन्न महिला मंडलों द्वारा रखे गए भवन निर्माण संबंधी मांग को भी उन्होंने चरणबद्ध ढंग से पूरा करने का आश्वासन दिया।

विनय कुमार ने स्कूल के परीक्षा भवन तथा अतिरिक्त कमरों के निर्माण का आश्वासन दिया। उन्होंने  कार्यक्रम के आयोजन हेतु 11 हजार स्कूल प्रबंधन को देने की घोषणा की है।

होनहारों को बांटे पुरुस्कार*
इस अवसर पर विनय कुमार ने  शैक्षणिक व अन्य खेल-कूद गतिविधियों में उत्कृष्ट स्थान हासिल करने वाले होनहार विधार्थियो कों पुरस्कार वितरित किये। विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार को स्कूल प्रबंधन की ओर से लोईया और टोपी भेंट कर सम्मानित किया गया। स्कूल के विधार्थियो ने इस अवसर पर शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। स्कूल के प्रधानाचार्य शशि पाल जरियाल  ने इस अवसर पर स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी ओर स्कूल की विभिन्न मांगे भी रखी।