बिंदल बोले मोदी को तीसरी बार बनाना है पीएम, विकसित भारत संकल्प यात्रा ददाहू में पहुंची

बिंदल बोले मोदी को तीसरी बार बनाना है पीएम, विकसित भारत संकल्प यात्रा  ददाहू में पहुंची

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन--14 दिसंबर

प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा आज श्री रेणुका जी विधान सभा क्षेत्र के ददाहू कस्बे में पहुंची। इस अवसर पर राज्य भाजपा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने आयोजित कार्यक्र म में कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आने वाले समय में एक बार फिर तीसरी बार देश के प्रधान मंत्री बनें ऐसी भावना देश के हर व्यक्ति की है। डा. राजीव बिंदल ने कहा कि आज देश का हर व्यक्ति मन सेए दिल सेए कर्म से और वचन से मोदी जी के साथ खड़ा है डा. राजीव बिंदल ने कहा कि मोदी जी ने देश की एकात्मता के लिए काम कियाए कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने का काम कियाए हम सभी के आराध्य देव श्री राम जी का भव्य मंदिर श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में बनाने का काम कियाए काशी विश्वनाथ को उसकी भव्यता व दिव्यता वापिस दिलाने का काम किया और भारत की सुरक्षा को मजबूत किया। डा. राजीव बिंदल ने कहा कि आज यह यात्रा इस बात का संदेश देती है कि हमको मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधान मंत्री बनाना है।
श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी ने देश को 'विकसित भारत' बनाने का संकल्प लिया है और उस दिशा में गरीब कल्याण की योजनाएं बहुत कारगर सिद्ध हुई हैं। 13 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुके हैं।  80 करोड़ गरीबों को 5 किलो राशन हर माह नि:शुल्क मिल रहा है। 3.5 करोड़ पक्के घर बना कर के एक नया कीर्तिमान स्थापित हुआ है। 11 करोड़ घरों में शौचालय बनाकर 'स्वच्छ भारत अभियान' आगे बढ़ा है।

राजीव बिंदल ने कहा कि 20 लाख घरों में पीने के पानी के नल लगाना अपने आप में एक कीर्तिमान है और 48 करोड़ लोगों के 'जन-धन' खाते खुलवाए गए हैं। 9 करोड़ किसानों के खातों में 6000 रुपये प्रति वर्ष डाल कर किसान को मजबूत करने का काम किया गया है। 235 करोड़ कोविड वैक्सीन लगाकर देशवासियों की रक्षा की गई है। भारत को विकसित बनाने की दिशा में इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट में क्रांति आई है। हाइवेज़ बनाना, फोर-लेन बनाना, इस प्रकार से भारत देश तेज गति से श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। हिमाचल प्रदेश के लिए भी मोदी जी ने जो कुछ दिया वह अभूतपूर्व है। 

राजीव बिंदल ने कहा कि जहां हिमाचल प्रदेश को बड़ी-बड़ी टनल्ज़ दी हैं तो वहीं अटल टनल, रोहतांग, जोकि विश्व की सबसे बड़ी टनल है, भी हिमाचल प्रदेश में मोदी जी ने ही बनाई है। इसके अतिरिक्त 42 हज़ार करोड़ रुपये के फोर-लेन व हाइवेज़ हिमाचल प्रदेश को मोदी जी ने दिए हैं। इस वर्ष हिमाचल प्रदेश में जो आपदा आई है उसमें 1000 करोड़ रुपये से अधिक आपदा आने के तीन माह के अंदर दिया वहीं पिछले कल 643 करोड़ रुपये आपदा राहत का और देकर हिमाचल प्रदेश के जन मानस के कल्याण की एक नई मिसाल खड़ी की है। इसके अतिरिक्त गरिबों व आपदा प्रभावितों को 9.5 हजार मकान भी मोदी जी ने दिए और हिमाचल प्रदेश में जितने भी फोर-लेन व हाइवेज़ का जितना भी नुकसान हुआ है उसके लिए भी लगभग 1000 करोड़ रुपये से पूरी भरपाई केन्द्र की मोदी सरकार कर रही है।