बिंदल ने डीसी को लिखा पत्र........भू वैज्ञानिको को भेजकर भूमि के धंसने के कारणों का अध्ययन होना चाहिए.....

बिंदल ने डीसी को लिखा पत्र........भू वैज्ञानिको को भेजकर भूमि के धंसने के कारणों का अध्ययन होना चाहिए.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  05 अगस्त    - 2023
राज्य भाजपा अध्यक्ष पूर्व विधायक डा. राजीव बिंदल ने बरसात के कहर से प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने के बाद डीसी सिरमौर सुमित खिमटा को सौंपे पत्र में कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों में भारी बरसात एवं बादल फटने से भारी नुकसान हुआ। एस.सी बस्ती मलगांव, सूर्य नंनाह गांव व चेही मैहडोग व खरक समेत अन्य स्थानों पर जो घरों का नुक्सान हुआ है वह बहुत अधिक है। मकानों दरारें आई है। जमीन 1-1 से 2-2 फुट नीचे धंस गई जिसके कारण मकानों के बार-बार टूटने की सम्भावना बनी है।
 बिंदल ने मांग करते हुए कहा किवहां भू वैज्ञानिको को भेजकर भूमि के धंसने के कारणों का अध्ययन किया जाना चाहिए मेरा आपसे आग्रह है कि प्रार्थी को अतिशीघ्र सहायता प्रदान करने का कष्ट करें। वैज्ञानिक अध्ययन के आधार पर भूमि के  लिए  अतिशीघ्र धन का प्रावधान करते हुए कार्यवाही करने की जरूरत है। 
प्रभावितों को पूरी राहत राशि अतिशीघ्र उनके खातों में दी जानी चाहिए ताकि वह अपने आशियानों की मुरम्मत कर सके अथवा बना सके। भूमि कटाव पूरे नाहन विधानसभा क्षेत्र में 500 से अधिक स्थानों पर हुआ है। इन स्थानों की रिर्पोट सही तरीके से नहीं आ रही है। जिला प्रशासन को यह रिर्पोट प्राथमिकता के  आधार पर मंगानी चाहिए।