बच्चों की ओवरऑल फिटनेस पर विशेष बल दें शिक्षक : इंद्र दत्त लखनपाल विधायक ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल घंगोट के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

बच्चों की ओवरऑल फिटनेस पर विशेष बल दें शिक्षक : इंद्र दत्त लखनपाल विधायक ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल घंगोट के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

हमीरपुर, 14 फरवरी (अक्स न्यूज  लाइन):-
बड़सर विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घंगोट के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।
  इस अवसर पर विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को शुभकामनाएं देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ बच्चों को खेलकूद, सांस्कृतिक, एनसीसी, एनएसएस और अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस युग में बच्चों का शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहना अत्यंत आवश्यक है।  बच्चों की ओवरऑल फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए सभी शिक्षण संस्थानों में विशेष अभ्यास सत्र आयोजित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि घंगोट स्कूल में भी इस तरह की पहल की जानी चाहिए।
  प्रदेश सरकार के दो माह के कार्यकाल की चर्चा करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि इस अवधि में मुख्यमंत्री सुखविंदर ङ्क्षसह सुक्खू ने कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में धांधलियों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कड़ी कार्रवाई  की है और अभी तक जांच के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आयोग को निलंबित किया है और आने वाले समय में सरकार इसका पुनर्गठन करके एक ऐसी फूलप्रूफ व्यवस्था बनाएगी, जिससे भर्ती प्रक्रिया में पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता सुनिश्चित होगी तथा हिमाचल के परिश्रमी एवं प्रतिभाशाली युवाओं के साथ न्याय होगा।
  घंगोट क्षेत्र के विकास की चर्चा करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने बताया कि सरला-चकमोह वाया घंगोट सडक़ के सुदृढ़ीकरण पर 94 लाख रुपये से अधिक धनराशि खर्च होगी, जिसके टेंडर कर दिए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को घंगोट स्कूल में मंच के निर्माण और टाइल्स लगाने के कार्य के एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को दस हजार रुपये देने की घोषणा भी की।
   इससे पहले प्रधानाचार्य यशवीर धीमान ने मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
   समारोह में जिला परिषद सदस्य मीना धीमान, प्रदेश कांगे्रस सचिव कृष्ण चंद, जिला महासचिव मनजीत ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस महासचिव अश्वनी कुमार, युवा कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी कमल किशोर, क्षेत्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सतीश बन्याल और राजीव पटियाल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगदीश ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
-0-