NPA बंद करने के विरोध में चिकित्सकों की पेन डाउन स्ट्राइक ..... नए भर्ती चिकित्सकों को एनपीए ना देने का हो विरोध.....

NPA बंद करने के विरोध में चिकित्सकों की पेन डाउन स्ट्राइक ..... नए भर्ती चिकित्सकों को एनपीए ना देने का हो विरोध.....

 अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन 29 मई -  2023
डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन में एनपीए बंद करने के विरोध में चिकित्सकों ने विरोध स्वरूप डाउन स्ट्राइक शुरू कर दी है । डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि नई भर्ती होने वाले शिक्षकों के साथ प्रदेश सरकार एनपीए बंद कर अन्याय कर रही है ।
रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ बाबूराम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि  प्रदेश सरकार के एनपीए बंद करने के फरमान पर  रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन नई भर्ती हो रहे चिकित्सकों के समर्थन करते हुए एनपीए बंद करने का विरोध कर रही है। उन्होंने बताया कि  सरकार ने NPA बंद करने का फरमान जारी कर दिया है जो किसी भी तरह से नए चिकित्सको के हित में नहीं है।
 उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने  मांगों को लेकर 2 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक शुरू की है जो मांग पूरी न होने तक जारी रहेगी वहीं उन्होंने यह भी कहा कि पेन डाउन स्ट्राइक के दौरान इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेगी ताकि लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।
सेंट्रल स्टूडेंट एसोसिएशन के सदस्य डॉक्टर सोनम ने बताया कि सरकार ने एनपीए बंद करने का जो निर्णय लिया है इससे नए चिकित्सकों का मनोबल टूट रहा रहा है और इससे सीधे तौर पर नए भर्ती हो रहे चिकित्सकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार अपने फैसले पर डटी रहती है तो इससे नए चिकित्सक निजी क्षेत्र की तरफ ज्यादा रुख करेंगे जिसका नुकसान कहीं ना कहीं जनता को आर्थिक तौर पर उठाना पड़ेगा।
 वहीं मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल समेत एमएस की शक्तियां छीनकर संयुक्त निदेशक को अपने का भी विरोध जताया है। मेडिकल कॉलेज फैकल्टी एसोसिएश नाहन के महासचिव
डॉक्टर नवीन गुप्ता ने बताया कि प्रिंसिपल और एमएस की शक्तियां संयुक्त निदेशक को देना उचित नहीं है ऐसे में मांग की जा रही है कि पहले की तर्ज पर मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल व एम एस के पास जो शक्तियाँ होती थी उसे वापस रिस्टोर किया जाना चाहिए।