उपायुक्त ने दिए पेंशनरों की समस्याओं के समयबद्ध समाधान के निर्देश

उपायुक्त ने दिए पेंशनरों की समस्याओं के समयबद्ध समाधान के निर्देश

अक्स न्यूज लाइन सोलन, 10 जनवरी : 

उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने कहा कि पेंशनरों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। उपायुक्त सोलन आज यहां पेंशनर्स की समस्या से संबंधित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उपायुक्त ने बैठक में आए अधिकारियों को पेंशनरों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पेंशनरों की समस्याओं से सम्बन्धित प्रपत्रों को तैयार करने के निर्देश दिए ताकि समस्या का स्थाई समाधान निकाला जा सके।

मनमोहन शर्मा ने कहा कि पेंशनरों की राज्य स्तर की विभिन्न मांगों को प्रदेश सरकार को प्रेषित किया जाएगा। उन्होंने ज़िला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यालय में आने वाले पेंशनरों को यथोचित सम्मान दिया जाए। उन्होंने कहा कि पेंशनर ने अपने जीवन का स्वर्णिम काल प्रदेश को दिया है। सभी को उनका सम्मान सुनिश्चित बनाना चाहिए। उन्होंने पेंशनर संगठनों से आग्रह किया कि अपनी समस्याओं को समय पर सम्बन्धित विभागों को पहुंचाएं ताकि आगामी बैठकों में विभिन्न समस्याओं का उचित निदान हो सके।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए की वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए उपमंडल स्तर पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालयों में वरिष्ठ नागरिकों का उपचार नियमानुसार होना चाहिए।  उन्होंने कहा कि सभी पेंशनर 104 नंबर पर चिकित्सा संबंधी सलाह ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक टैली मेडिसन परामर्श सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों को ई-संजीवनी पोर्टल की जानकारी प्रदान की।

 उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने विभागों से पेंशनरों के लंबित चिकित्सा बिलों की अदायगी के लिए समय पर बजट की मांग करें ताकि लंबित चिकित्सा बिलों की अदायगी समय पर की जा सके।